फोटो गैलरी

Hindi Newsबरेली के कई इलाकों से हटा कर्फ्यू

बरेली के कई इलाकों से हटा कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश के हिंसाग्रस्त बरेली शहर में सामान्य हो रहे हालात के मद्देनजर कर्फ्यूग्रस्त चारों थाना क्षेत्रों के कुछ संवेदनशील स्थानों में रविवार को कर्फ्यू में ढील की अवधि एक घंटे और बढा दी गई। इसके...

बरेली के कई इलाकों से हटा कर्फ्यू
एजेंसीSun, 07 Mar 2010 04:15 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के हिंसाग्रस्त बरेली शहर में सामान्य हो रहे हालात के मद्देनजर कर्फ्यूग्रस्त चारों थाना क्षेत्रों के कुछ संवेदनशील स्थानों में रविवार को कर्फ्यू में ढील की अवधि एक घंटे और बढा दी गई। इसके साथ ही प्रेमनगर क्षेत्र के डीडीपुरम एवं राजेन्दनगर, बारादरी क्षेत्र माडल टाउन तथा कोतवाली क्षेत्र में सिविल लाइन्स चौकी चौराहा (रामपुर) बाग नावेल्टी चौराहा, कलेक्ट्रेट और रेलवे स्टेशन रोड इलाके में कर्फ्यू खत्म कर दिया गया है जबकि कर्फ्यूग्रस्त चारों थाना क्षेत्रों के बाकी इलाकों में कर्फ्यू में सुबह छह बजे से शाम छह बजे की ढील दी गई और इन इलाकों में अब केवल रात में कर्फ्यू रहेगा।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्थिति में तेजी से हुए सुधार के मद्देनजर शहर के सांप्रदायिक हिंसा से प्रभावित बारादरी किला प्रेमनगर और कोतवाली क्षेत्रों के संवेदनशील इलाकों में रविवार सुबह छह बजे से दो बजे तक आठ घंटे की ढील दी गई। सूत्रों के अनुसार शहर में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में हैं। प्रेमनगर के राजेन्द्रनगर इलाके में रविवार सुबह शरारती तत्वों द्वारा दो दुकानों में आगजनी किए जाने के अलावा कहीं से किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नही है।

शहर में गड़बड़ी फैलाने और शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में अब तक करीब 225 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। नगर के सभी सरकारी और पब्लिक स्कूल को सोमवार से खुल जाएंगे और इन स्कूलों में अब गृह परीक्षाएं भी होंगी। गौरतलब है कि एक धार्मिक जुलूस निकाले जाने से पहले दो गुटों के बीच हुई हिंसक घटनाओं के मद्देनजर शहर के बारादरी, किला, प्रेमनगर और कोतवाली क्षेत्रों में मंगलवार देर शाम बेमियादी कर्फ्यू लगाया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें