2050 से पहले ही भारत सरकार को उखाड़ फेकेंगे: किशनजी - 2050 से पहले ही भारत सरकार को उखाड़ फेकेंगे: किशनजी DA Image
16 दिसंबर, 2019|4:20|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2050 से पहले ही भारत सरकार को उखाड़ फेकेंगे: किशनजी

2050 से पहले ही भारत सरकार को उखाड़ फेकेंगे: किशनजी

केंद्रीय गृह सचिव जीके पिल्लै को जवाब देते हुए शीर्ष नक्सल नेता कोटेश्वर राव उर्फ किशनजी ने शनिवार रात दावा किया कि 2050 से बहुत पहले ही वे भारत सरकार की सत्ता को उखाड़ फेकेंगे। पिल्लै ने शुक्रवार को कहा था कि माओवादियों की योजना 2050 तक भारत सरकार को उखाड़ फेंकने की है।

किसी अनाम स्थान से किशनजी ने कहा कि 2050 से बहुत पहले ही हम भारत सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। किशनजी ने दावा किया कि माओवादियों की अपनी सेना है और उसकी मदद से नक्सल 2050 से बहुत पहले भारत सरकार को उखाड़ फेकेंगे। उन्होंने कहा कि माओवादियों ने 72 दिनों की शांति की पेशकश की है और फिर से संगठित होने का सवाल ही नहीं उठता। चिदंबरम वास्तविक समस्या से लोगों को ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं।

किशनजी ने कहा कि शांति की पेशकश के बाद कदम उठाने का निर्णय अब केंद्र को करना है। उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ दीर्घकालिक क्रांति के लिए हम पूरी तरह तैयार हैं और हमें फिर से संगठित होने के लिए कोई विशेष समय की जरूरत नहीं है।

पिल्लै ने शुक्रवार को कहा था कि सेना के कुछ पूर्व सैनिक माओवादियों की मदद कर रहे हैं इसके जवाब में किशनजी ने कहा कि हमें सेना के जवानों की मदद लेने की जरूरत नहीं है। नक्सली नेता ने कहा कि युद्ध कैसा होता है हम बीते 30 वर्षों से यह जानते हैं। इसके बारे में हम सेना के किसी अधिकारी से कही बेहतर जानते हैं। उन्होंने फिर दोहराया कि शांति की पेशकश बार-बार सरकार द्वारा ठुकरायी जा रही है।

किशनजी ने दावा किया कि माओवादियों से निपटने के नाम पर निर्दोष लोगों की हत्या की जा रही है। हम उन्हें सरकार प्रायोजित आतंकवाद से बचाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि माओवादी नेता तेलुगू दीपक के उल्फा और कश्मीर के आतंकियों के साथ संबंध हैं। यह दावा पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक भूपिंदर सिंह ने किया था। नक्सली नेता ने कहा कि दीपक केवल राज्य समिति का सदस्य था और वह नंदीग्राम का प्रभारी था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2050 से पहले ही भारत सरकार को उखाड़ फेकेंगे: किशनजी