पर्यटकों के विरुद्ध अपराध रोके राज्य सरकार :शैलजा - पर्यटकों के विरुद्ध अपराध रोके राज्य सरकार :शैलजा DA Image
21 नबम्बर, 2019|4:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पर्यटकों के विरुद्ध अपराध रोके राज्य सरकार :शैलजा

केंद्रीय पर्यटन मंत्री कुमारी शैलजा ने गोवा में सात पश्चिमी राज्यों और केंद्रशासित क्षेत्रों के प्रशासन से कहा कि वे पर्यटकों के विरुद्ध अपराध रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं। उन्होंने विपत्ति के समय उनको समय पर सहायता उपलब्ध कराने के लिए भी कहा।

केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्रालय के सूत्रों अनुसार शैलजा ने सात पश्चिमी राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों के चौथे अंतरराज्यीय क्षेत्रीय पर्यटन सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा कि विदेशी और घरेलू पर्यटन तभी अपने को सुरक्षित महसूस करेगा जब हम उनको सुरक्षित वातावरण उपलब्ध करायेंगे।

उन्होंने कहा कि संचार क्षेत्र में हुए विकास के चलते किसी भी अप्रिय घटना की खबर कुछ ही समय में पूरी दुनिया में फैल जाती है और इससे देश के सुरक्षित पर्यटक स्थल की छवि प्रभावित हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि उचित सुरक्षा व्यवस्था और गुणवत्तापूर्ण आतिथ्य सेवाएं विदेशी और घरेलू पर्यटकों को आकर्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।

सम्मेलन में इन क्षेत्रों में पर्यटन के प्रभावकारी विकास के मार्ग में आने वाली बाधाओं और उनको दूर करने के उपायों पर चर्चा की जा रही है। इसमें संबंधित राज्यों और केंद्रशासित क्षेत्रों के पर्यटन मंत्री और प्रतिनिधि शामिल हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पर्यटकों के विरुद्ध अपराध रोके राज्य सरकार :शैलजा