काबुल में भारतीय दूतावास कर्मी भारत लौटना नहीं चाहते: कृष्णा - काबुल में भारतीय दूतावास कर्मी भारत लौटना नहीं चाहते: कृष्णा DA Image
9 दिसंबर, 2019|11:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काबुल में भारतीय दूतावास कर्मी भारत लौटना नहीं चाहते: कृष्णा

काबुल में भारतीय दूतावास कर्मी भारत लौटना नहीं चाहते: कृष्णा

विदेश मंत्री एस एम कृष्णा ने कहा कि काबुल में भारतीय दूतावास का कोई भी कर्मचारी आतंकवादी हमले की आशंका के मद्देनजर भारत लौटना नहीं चाहता है लेकिन सरकार तबादले के अनुरोध पर विचार करेगी।

कुछ दूतावासकर्मियों के भारत लौटने की इच्छा रखने संबंधी रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर कृष्णा ने तीन चार महीने पहले की अपनी अफगानिस्तान यात्रा को याद किया और कहा कि उन्होंने तब कर्मचारियों को संबोधित किया था और जानना चाहा था कि क्या उनमें से कोई लौटना चाहता है।

कृष्णा ने कहा कि उन्हें आश्चर्य हुआ कि किसी भी कर्मचारी ने भारत लौटने की बात नहीं कही। उन्होंने कर्मचारियों के हवाले से बताया कि वे वहां बने रहेंगे। यह विदेश में सेवा कर रहे आईएफएस सदस्यों के संकल्प और प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि भारतीयों को निशाना बनाकर दो होटलों पर गत शुक्रवार को किए गए हमले के मद्देनजर काबुल में भारतीय दूतावास कर्मचारियों की सुरक्षा के स्तर को बढ़ाया जा रहा है।

कृष्णा ने हालांकि कहा कि कुछ लोग हो सकता है पारिवारिक बाध्यताओं की वजह से लौटना चाहते हों। उन्होंने कहा कि कुछ भी हो, वे तबादला पाने के हकदार हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:काबुल में भारतीय दूतावास कर्मी भारत लौटना नहीं चाहते: कृष्णा