जीत से मनोबल ऊंचा करना चाहेगी दक्षिण कोरिया - जीत से मनोबल ऊंचा करना चाहेगी दक्षिण कोरिया DA Image
22 नवंबर, 2019|3:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीत से मनोबल ऊंचा करना चाहेगी दक्षिण कोरिया

जीत से मनोबल ऊंचा करना चाहेगी दक्षिण कोरिया

दक्षिण कोरिया रविवार को हाकी विश्व कप के पूल ए के एक मैच में जब कनाडा के खिलाफ मैच खेलने उतरेगा तो एशिया की इस दिग्गज टीम की नजरें जीत हासिल कर अपना मनोबल ऊंचा करने का होगा।

दक्षिण कोरिया ने अब तक तीन मैच खेले हैं। विश्व चैंपियन जर्मनी से पहले मैच 2-2 का ड्रा खेलने के बाद दक्षिण कोरिया ने अर्जेंटीना को हराया था लेकिन शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में उसे पराजय झेलनी पड़ी। दक्षिण कोरिया के अब तीन मैचों से चार अंक हैं और उसकी सेमीफाइनल की राह लगभग खत्म हो चुकी है। उसे रविवार को कनाडा से और मंगलवार को हालैंड से खेलना है।

सेमीफाइनल की होड़ से लगभग बाहर हो चुकी दक्षिण कोरिया का इस मैच में लक्ष्य जीतना होगा ताकि वह अपना मनोबल ऊंचा रख सके। विश्व कप टूर्नामेंट शुरू होने से पहले दक्षिण कोरिया को सेमीफाइनल का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार ने उसके अरमानों पर पानी फेर दिया।

दक्षिण कोरिया के लिए यह मैच प्रतिष्ठा का सवाल भी है। हालांकि उसके सामने प्रतिद्वंद्वी कनाडा है जो इस टूर्नामेंट में अब तक खेले अपने तीनों मैच हार चुकी है और वह टूर्नामेंट में सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी है, लेकिन न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद दक्षिण कोरिया की टीम काफी चौकन्ना हो गई है और कनाडा को हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेगी।

दक्षिण कोरिया के स्टार खिलाडी सियो जोंग हू को इस मैच में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। इसके अलावा ली म्योंग हो, ली नैम योंग जैसे खिलाड़ियों को अपना बेहतर प्रदर्शन करना होगा। पिछले विश्व कप में दक्षिण कोरिया की टीम चौथे स्थान पर रही थी ऐसे में अब उसका लक्ष्य शीर्ष आठ टीमों में बने रहने का होगा।

कनाडा और दक्षिण कोरिया के बीच विश्व कप में दो बार मुकाबला हुआ है जिसमें एक मैच कोरिया ने जीता है जबकि एक मुकाबला ड्रा रहा है। वर्ष 1998 के पूल ए के ग्रुप मैच में कनाडा और दक्षिण कोरिया के बीच मैच 1-1 की बराबरी पर छूटा था जबकि इसी विश्व कप के पांचवें और छठे स्थान के लिए मैच में दक्षिण कोरिया ने 4-2 से बाजी मारी थी।

दक्षिण कोरियाई टीम इस बार भी कनाडा के खिलाफ विश्व कप में अपने अपराजेय क्रम को जारी रखना चाहेगी। वहीं, न्यूजीलैंड, जर्मनी और हालैंड से अपने पहले तीनों मैच हार चुकी कनाडा की टीम इस मैच में कम से कम जीत दर्ज करने को उत्सुक होगी।

कनाडाई कोच एलन बार्कमस्ट ने भी कहा है कि उनकी टीम इस टूर्नामेंट में कम से कम एक जीत दर्ज करना चाहती है, लेकिन इसके लिए कनाडा की टीम को दक्षिण कोरिया के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। उसके मुख्य खिलाड़ी राब शार्ट को बेहतर खेल दिखाना होगा।

कनाडा को इस मैच में ज्यादा से ज्यादा पेनाल्टी कार्नर भी हासिल करने होंगे क्योंकि पिछले तीन मैचों में वह ज्यादा पेनाल्टी कार्नर ले पाने में असफल रहा था। दक्षिण कोरिया के खिलाफ कनाडा को एक मजबूत रणनीति के साथ उतरना होगा तभी वह कोई उलटफेर कर पाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जीत से मनोबल ऊंचा करना चाहेगी दक्षिण कोरिया