टेस्ट क्रिकेट की कमी महसूस होगी: ली - टेस्ट क्रिकेट की कमी महसूस होगी: ली DA Image
17 नबम्बर, 2019|1:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टेस्ट क्रिकेट की कमी महसूस होगी: ली

टेस्ट क्रिकेट की कमी महसूस होगी: ली

आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने वनडे और टवंटी 20 कैरियर को बढ़ाने के लिए टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया, लेकिन उन्होंने कहा कि वह क्रिकेट के इस प्रारूप के रोमांच और चुनौती की कमी महसूस करेंगे।

ली भारत में 12 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के तीसरे चरण में भाग लेने यहां पहुंचे हैं। वह इस साल के टवेंटी 20 और 2011 वनडे विश्व कप में राष्ट्रीय टीम में अपना स्थान वापस हासिल करने के लिए आगामी टूर्नामेंटों के जरिए अपनी फिटनेस और रफ्तार की जांच करना चाहते हैं।

आईपीएल की किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलने वाले ली ने कहा कि मैं अपने टेस्ट कैरियर के कार्यकाल से संतुष्ट हूं। ये साल मेरे लिए काफी रोमांचक और चुनौतीपूर्ण रहे। मुझे इनकी कमी खलेगी। संन्यास लेने का फैसला काफी कठिन था। ली ने कहा कि मैं महसूस कर सकता था कि मेरा शरीर टेस्ट क्रिकेट की मांग को पूरा नहीं कर सकता, इसलिए मैंने लाइफस्टाइल कारणों से संन्यास लेने का फैसला किया।
 
वर्ष 1999 में भारत के खिलाफ टेस्ट आगाज करने वाले ली ने इस मैच में सात विकेट चटकाए थे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा मुझे चोटें भी थी और यह काफी कठिन समय होता है। मैं अपने वनडे और टी20 कैरियर को बढ़ाना चाहता था। मैं अपने देश के लिए कुछ और मैच खेलना चाहता हूं, इसलिए मैंने छोटे प्रारूप में खेलना जारी रखने का फैसला किया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टेस्ट क्रिकेट की कमी महसूस होगी: ली