हिंसाग्रस्त बरेली शहर में पटरी पर लौटी जिन्दगी - हिंसाग्रस्त बरेली शहर में पटरी पर लौटी जिन्दगी DA Image
15 नबम्बर, 2019|12:33|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिंसाग्रस्त बरेली शहर में पटरी पर लौटी जिन्दगी

उत्तर प्रदेश के सांप्रदायिक हिंसाग्रस्त बरेली शहर में हालात सामान्य हो रहे हैं और स्थिति में सुधार के मद्देनजर कर्फ्यूग्रस्त चारों थाना क्षेत्रों में शनिवार को कर्फ्यू में ढील की अवधि दो घंटे बढा़ दी गई।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्थिति में तेजी से हुए सुधार के मद्देनजर शहर के सांप्रदायिक हिंसा से प्रभावित बारादरी, किला प्रेमनगर और कोतवाली क्षेत्रों में सुबह छह बजे से एक बजे तक सात घंटे की ढील दी गई। इसके साथ ही प्रेमनगर क्षेत्र के डीडीपुरम एवं राजेन्द्रनगर, बारादरी क्षेत्र में माडल टाउन तथा कोतवाली क्षेत्र में चौकी चौराहा, कलेक्ट्रेट सिविल लाइन्स और रेलवे स्टेशन से चौपुला तक कर्फ्यू में सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक 15 घंटे की ढील दी गई।

इस बीच जिलाधिकारी आशीष कुमार गोयल ने यहां दावा किया कि शहर में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में हैं और कर्फ्यू में ढील के दौरान कहीं से किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नही है।
शहर में गड़बडी़ फैलाने और शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में अब तक करीब दो सौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

कर्फ्यू में ढील के दौरान बाजारों में आम दिनों की तरह चहल पहल देखी गई और लोगों ने खरीद फरोख्त की। इस बीच नगर के सभी सरकारी और पब्लिक स्कूल को एहतियातन आज चौथे दिन भी बंद रखा गया। इन स्कूलों में होने वाली परीक्षाएं स्थगित रही मगर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड की परीक्षाएं आज भी अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संपन्न हुई।

दहशतजदा लोगों में विश्वास जगाने के लिए संवेदनशील स्थानों में सुरक्षा बलों ने आज भी फ्लैग मार्च किया। हिंसक घटनाओं के मद्देनजर शहर में शीघ्र शांति बहाली के लिए व्यापक पुलिस बंदोबस्त के अलावा रैपिड एक्शन फोर्स की दो कंपनी तथा आठ कंपनी पीएसी तैनात है। सूत्रों के अनुसार स्थिति में तेजी से हो रहे सुधार के मद्देनजर कल से कर्फ्यू में ढील की अवधि बढा़ने पर विचार किया जा सकता है। एहतियातन शहर में किसी बाहरी नेता के आने पर फिलहाल पाबंदी रहेगी।

एक धार्मिक जुलूस निकाले जाने से पहले दो संप्रदायों के बीच हुई हिंसक घटनाओं के मद्देनजर शहर के बारादरी, किला, प्रेमनगर और कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार देर शाम बेमियादी कर्फ्यू लगाया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हिंसाग्रस्त बरेली शहर में पटरी पर लौटी जिन्दगी