बोर्ड परीक्षा में चार नकलची दबोचे - बोर्ड परीक्षा में चार नकलची दबोचे DA Image
22 नवंबर, 2019|4:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बोर्ड परीक्षा में चार नकलची दबोचे

घनसाली/लंबगांव। कारगिल शहीद दलवीर सिंह राणा राजकीय इंटर कालेज ठेला नैलचामी में बोर्ड परीक्षा के पहले दिन तीन नकलची पकड़े गये। उधर, इंटर कालेज माजफ में भी एक व्यक्तिगत छात्र नकल करते हुए पकड़ा गया। अपर जिला शिक्षाधिकारी बेसिक ललित मोहन चमोला के साथ आयी पांच सदस्यीय टीम ने 11 बजकर 40 मिनट पर राजकीय इंटर कालेज ठेला के दो कमरों से तीन नकलचियों को पकड़ा। पकड़ी गई नकलचियों में तीनों बालिकाएं इंटर की छात्रएं थी, जिनका हिन्दी विषय का पेपर था।

पौड़ी। बोर्ड परीक्षाओं के पहले दिन जिले में इंटर हिन्दी की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई। परीक्षा के दौरान जिला शिक्षाधिकारी तथा अन्य सचल दल प्रभारियों ने कुछ परीक्षा केंद्रों का जायजा भी लिया।अतिसंवेदनशील व संवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर कल ही तैनात नोडल अधिकारियों को इसकी सूचना नहीं मिल पाई।

जिन केंद्रों पर नोडल अधिकारियों को तैनात किया गया था उनमें से कई केंद्र प्रभारियों को भी नोडल अधिकारियों के बारे में जानकारी नहीं थी। गुरुवार को ही 17 नोडल अधिकारियों को परीक्षा केंद्रों पर तैनाती के निर्देश जारी किए गए थे।
गोपेश्वर। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा के पहले दिन किसी भी परीक्षा केंद्र से अप्रिय घटना का समाचार नहीं मिला है। चमोली जनपद के 91 परीक्षा केंद्रों में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा संचालित हो रही है। 

श्रीनगर। उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा आज शांति पूर्ण ढंग से शुरू हो गई। खिसरू ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी ए.एल. निराला  ने बताया कि ब्लाक में कुल आठ केन्द्र बनाए गए है।

रुद्रप्रयाग। जिले में उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा के पहले दिन किसी भी परीक्षा केंद्र में कोई भी नकलची नहीं पकड़ा गया। निर्धारित समय पर इंटरमीडिएट हिन्दी का प्रश्न पत्र शुरू हुआ। जनपद के कुल 59 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई।

कोटद्वार। उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं यहां विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर शुरू हो गई। कोटद्वार और आसपास के विद्यालयों में परीक्षाएं शांतिपूर्ण वातावरण में हुई। परीक्षाओं को लेकर छात्र-छात्रएं बेहद उत्साहित रहे। परीक्षा के पहले दिन नकल करते हुए कोई विद्यार्थी नहीं पकड़ा गया।

लंबगांव। उप जिलाधिकारी केएस टोलिया ने बताया कि बोर्ड परीक्षाओं को शांतिपूर्वक ढंग से सफल बनाने के लिए 17 परीक्षा केंद्र बने हुए हैं। इनमें से राजकीय इंटर कालेज रौणद रमोली को अति संवेदनशील श्रेणी में चिह्न्ति किया गया है।

उत्तरकाशी। पहले दिन जिले में कोई भी छात्र-छात्र नकल करते हुए नहीं पकड़ा गया।  इंटरमीडिएट के हिन्दी विषय के साथ शुरू हुई बोर्ड परीक्षा में शामिल
हुए छात्र-छात्रओं में भारी उत्साह
देखा गया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बोर्ड परीक्षा में चार नकलची दबोचे