बोर्ड परीक्षाएं आरम्भ, नहीं मिली कोई गड़बड़ी - बोर्ड परीक्षाएं आरम्भ, नहीं मिली कोई गड़बड़ी DA Image
22 नवंबर, 2019|3:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बोर्ड परीक्षाएं आरम्भ, नहीं मिली कोई गड़बड़ी


बोर्ड परीक्षा के पहले दिन इंटरमीडिएट कृषि हिन्दी व हिन्दी विषय की परीक्षा सकुशल सम्पन्न हुई। प्रश्न पत्र आसान था लेकिन छात्र-छात्र परीक्षा के अंत तक उत्तर पुस्तिका भरने में जुटे रहे। परीक्षा केन्द्रों से निकल रहे छात्र-छात्रओं के चेहरों पर परीक्षा खराब होने का खौफ नहीं देखने को मिला।

जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय में बने जिला कंट्रोल रूम से परीक्षा के दौरान कोई भी गड़बड़ी न मिलने की जानकारी दी गई। कृषि हिन्दी व हिन्दी की परीक्षा होने के कारण भी शिक्षा विभाग को अधिक भागदौड़ नहीं करनी पड़ी। कृषि हिन्दी के परीक्षार्थी जिले के तीन ही कालेज के थे जबकि अन्य विद्यालयों के परीक्षार्थियों पर हिन्दी थी।

महिला विद्यालय इंटर कालेज से परीक्षा देकर निकल रही कुछ छात्रओं ने प्रश्न पत्र को छात्र-छात्रओं को प्रश्न पत्र आसान लगा लेकिन बोली कि उत्तर पुस्तिका को आखित समय तक भी नहीं छोड़ा। छात्र शिवानी कौशिक, शिल्पी शर्मा, हिना कुकरेजा, स्वाति, अदिति व मेद्या ने प्रश्न पत्र को सरल बताया।

बोली कि पाठयक्रम से ही प्रश्न पत्र तैयार हुआ था। पर समय बिलकुल खराब नहीं किया। चूंकि हिन्दी में अधिक लिखना पढ़ता है इस कारण वे आखिर तक डटी रही। कंट्रोल रूम के सह प्रभारी राजेश सैनी ने जानकारी दी कि जिले भर किसी भी तरह की गड़बड़ की जानकारी नहीं मिली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बोर्ड परीक्षाएं आरम्भ, नहीं मिली कोई गड़बड़ी