राज्य को पैकेज मिलना जरूरी - राज्य को पैकेज मिलना जरूरी DA Image
10 दिसंबर, 2019|4:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज्य को पैकेज मिलना जरूरी


केन्द्रीय भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उपक्रम मंत्री विलास राव देशमुख ने कहा कि उत्तराखंड में औद्योगिक विकास के लिए राज्य को औद्योगिक पैकेज मिलना जरूरी है। इस मामले में वह शीघ्र ही केन्द्रीय वित्त मंत्री से वार्ता करेंगे। समारोह में मौजूद मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि, केन्द्रीय मंत्री आश्वासन से औद्योगिक पैकेज की सीमा को आगे बढ़ाने की मुहिम को बल मिला है।

राज्य का औद्योगिक विकास जारी रखने का भरोसा दिलाते हुए निशंक ने कहा, इसके लिए बड़े कारपोरेट घरानों की मदद ली जाएगी। हिन्दुजा ग्रुप के पंतनगर स्थित अशोक लेलैंड प्लांट के उद्घाटन समारोह में देशमुख ने पत्रकारों से कहा कि, उत्तराखंड में औद्योगिक विकास की व्यापक संभावनाएं हैं। सरकारों को चाहिए कि वह उद्योगों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराएं। उन्होंने कहा कि यहां के युवाओं को उद्योगों में कार्य करने के लिए तकनीकी रूप से मजबूत बनाए जाने की जरुरत है। उन्हें बेहतर प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए। 

उद्घाटन समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने पत्रकारों से कहा कि राज्य में औद्योगिक विकास किसी भी कीमत पर रुकने नहीं दिया जाएगा। रिलायंस समेत कई बड़े घराने राज्य में उद्योग लगाने के लिए मन बना रहे हैं। यदि औद्योगिक पैकेज 2013 तक जारी रहा तो यहां बड़े पैमाने पर उद्योग आकर्षित होंगे।

ऑटो इंडस्ट्री के साथ ही एचपी, एचसीएल, नेस्ले, पारले, प्रीफेटी, हल्दीराम जैसी तमाम बड़ी कंपनियां भी राज्य में अपनी इकाइयां स्थापित कर चुकी हैं। सरकार का प्रयास रहेगा कि यहां आने वाली कंपनियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करायी जाएं। उन्होंने औद्योगिक समूहों का आह्वान किया कि वह यहां प्लांट लगाने के साथ ही यहां के पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए उद्योगों का संचालन करें।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राज्य को पैकेज मिलना जरूरी