DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

परिणाम कुछ भी हो, बाउट होगी रोमांचक: अखिल कुमार

परिणाम कुछ भी हो, बाउट होगी रोमांचक: अखिल कुमार

कलाई की चोट के कारण अखिल कुमार को बीते समय में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा, लेकिन इस अनुभवी मुक्केबाज ने 10 मार्च से शुरू होने वाली राष्ट्रमंडल मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में अपने प्रदर्शन के बारे में कहा कि परिणाम कुछ भी हो, लेकिन भारतीय दर्शकों को एक रोमांचक बाउट देखने को मिलेगी।

ओलंपियन और राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले अखिल ने कहा कि जबरदस्त तैयारियां चल रही हैं। सभी मुक्केबाज कोचों के साथ अभ्यास शिविर में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। कलाई की चोट के बारे में पूछे जाने पर इस अनुभवी मुक्केबाज ने कहा कि अब कलाई बिलकुल ठीक है। अब कोई चोट नहीं है और मैं अच्छा अभ्यास कर रहा हूं। अखिल अब 56 किग्रा वर्ग में शिरकत करेंगे क्योंकि अंतरराष्ट्रीय महासंघ ने फ्लाईवेट (57 किग्रा) वर्ग को हटा दिया है। उन्होंने पटियाला में हुए ट्रायल्स में अपने सखा ओलंपियन जितेंदर कुमार और दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदकधारी छोटे लाल को पस्त किया था।

अखिल से जब चैम्पियनशिप में पदक की संभावनाओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपने दार्शनिक अंदाज में कहा कि मैं पदक के बारे में कुछ नहीं कह सकता। परिणाम कुछ भी हो लेकिन भारतीय दर्शकों को एक रोमांचक बाउट देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि जो कोई भी बाउट देखेगा, उसे मेरे खेल को देखकर मजा आ जाएगा।

 मुक्केबाजी सिर्फ एक पंच पर निर्भर करती है, एक पंच ही आपको जीत दिला सकता और इससे ही आपको हार भी मिल सकती है। अखिल ने हालांकि बढ़ती उम्र से प्रदर्शन पर पड़ रहे प्रभाव जैसी बातों को खारिज करते हुए कहा कि उम्र कोई समस्या नहीं है। पता नहीं यह बात कहां से शुरू हो गई। आपको अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऐसे कई मुक्केबाज दिखाई देंगे जिन्होंने उम्र को धत्ता साबित करते हुए अपने देश के लिए स्वर्ण पदक जीते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:परिणाम कुछ भी हो, बाउट होगी रोमांचक: अखिल कुमार