मानवजीत ने मैक्सिको विश्व कप में स्वर्ण पदक जीता - मानवजीत ने मैक्सिको विश्व कप में स्वर्ण पदक जीता DA Image
22 नवंबर, 2019|3:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मानवजीत ने मैक्सिको विश्व कप में स्वर्ण पदक जीता

मानवजीत ने मैक्सिको विश्व कप में स्वर्ण पदक जीता

विश्व चैंपियन निशानेबाज मानवजीत सिंह संधू अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए मैक्सिको के अकापुल्सो में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप की ट्रैप स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

मानवजीत ने 25, 24, 24, 25 और 24 की सीरीज से कुल 122 अंक के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। वह क्वालीफिकेशन दौर में इटली के डेनिली रेस्का (123) से एक अंक पीछे थे। चौतीस वर्षीय मानवजीत ने फाइनल में दो बर्ड गंवाई लेकिन अगले 16 टारगेट में उन्होंने संयम बनाए रखा और एक अंक के अंतर से स्वर्ण पदक जीता। उनका अंतिम स्कोर 145 (122 और 23) रहा।

मानवजीत ने हाल में दिल्ली में राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैंपियनशिप में 146 (124 और 22) के साथ स्वर्ण पदक जीता था। मानवजीत ने अकापुल्सो से कहा कि अंतिम शाट तक मुझे नहीं लग रहा था कि मैं जीतने जा रहा हूं। यह काफी करीबी मुकाबला था। मैं केवल एक टारगेट से जीता। मैंने अंत तक सही निशाने लगाए और आखिर में शीर्ष पर रहा। उन्होंने कहा कि भारत से यहां तक की यात्रा काफी लंबी है लेकिन इसका फायदा मिला। मैं इस साल अधिकतर आईएसएसएफ विश्व कप में भाग लेना चाहता हूं। मानवजीत ने इससे पहले 2006 विश्व चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था।

एक अन्य भारतीय अनिरूद्ध सिंह अपने पहले विश्व कप में 122 स्कोर के साथ फाइनल में पहुंचने में सफल रहे। अनिरूद्ध ने क्वालीफिकेशन दौर के पहले दिन 75 में से 75 स्कोर बनाया। अगले दो दौर में उन्होंने 24 और 23 अंक बनाए और फाइनल में जगह सुरक्षित की। अनिरूद्ध का कुल स्कोर 143 रहा और उन्हें चौथे स्थान से ही संतोष करना पड़ा। एक अन्य भारतीय बीरेनदीप सोढ़ी 120 अंक के साथ दसवें स्थान पर रहे। इटली के रेस्का ने रजत और अमेरिका के जान मुलिन्स ने कांस्य पदक जीता।

महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा में तीनों भारतीय महिलाओं में से कोई भी फाइनल में नहीं पहुंच पाई। शगुण चौधरी ने 66 स्कोर के साथ 13वें, श्रेयासी सिंह 64 अंक लेकर 16वें और सीमा तोमर 63 अंक लेकर 17वें स्थान पर रही। चीन की यांग हुआन ने 92 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मानवजीत ने मैक्सिको विश्व कप में स्वर्ण पदक जीता