आईसीसी में भारत की बढती भूमिका सकारात्मकः हावर्ड - आईसीसी में भारत की बढती भूमिका सकारात्मकः हावर्ड DA Image
14 दिसंबर, 2019|1:51|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईसीसी में भारत की बढती भूमिका सकारात्मकः हावर्ड

आईसीसी में भारत की बढती भूमिका सकारात्मकः हावर्ड

आस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री और वर्ष 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष बनने जा रहे जान हावर्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के बढ़ते दबदबे को लेकर व्यक्त की जा रही चिंताओं को खारिज करते हुए कहा है कि इसे नकारात्मक ढंग से नहीं देखा जाना चाहिए। 

हावर्ड ने कहा कि भारत जनसंख्या के मामले में दुनिया का दूसरा सबसे बडा देश है। वहां क्रिकेट एक धर्म का दर्जा पा चुका है और लोगों में इस खेल के प्रति बेहद जुनून है। यह सब इस खेल के संवर्धन के लिए अच्छा है।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि क्रिकेट में भारत की भूमिका को नकारात्मक ढंग से नहीं देखा जाना चाहिए। जब मैं यह कह रहा हूं तो भारत और भारतीय उपमहाद्वीप के उन लाखों लोगों के बारे में सोचता हूं जो क्रिकेट खेलते हैं। वे पूरे जुनून के साथ इस खेल को खेलते हैं और प्यार करते हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री हावर्ड को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने संयुक्त रूप से वर्ष 2012 में आईसीसी अध्यक्ष पद के लिए नामांकित किया है। वह भारत के शरद पवार का स्थान लेंगे जो इस वर्ष जून में मौजूदा अध्यक्ष डेविड मोर्गन से कार्यभार लेंगे।

आईसीसी के कार्यकारी बोर्ड की अप्रैल में होने वाली बैठक में हावर्ड के नामांकन को मंजूरी दी जाएगी जबकि जून में प्रस्तावित परिषद के वार्षिक सम्मेलन में इस प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईसीसी में भारत की बढती भूमिका सकारात्मकः हावर्ड