चिविवि में गुरुवार को भी जारी रही भर्ती प्रक्रिया - चिविवि में गुरुवार को भी जारी रही भर्ती प्रक्रिया DA Image
11 दिसंबर, 2019|2:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिविवि में गुरुवार को भी जारी रही भर्ती प्रक्रिया

चिकित्सा विश्वविद्यालय में कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया गुरुवार को भी जारी रही। चिविवि प्रशासन ने हाई कोर्ट के आदेश को न मानते गुरुवार को भी दजर्नों अभ्यर्थियों का मेडिकल कराया और फिर सभी को ज्वाइनिंग दे दी। वहीं प्रशासन की इस मनमानी के खिलाफ चिविवि शिक्षक संघ ने राज्यपाल से शिकायत कर किसी बाहरी एजेंसी से जाँच की माँग किए जाने की बात कही है। वहीं चयन से बाहर रखे गए अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में अवमानना का वाद भी दायर किए जाने की बात कही है।

हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने 26 फरवरी को चिकित्सा विश्वविद्यालय में चल रही कर्मचारियों की भर्ती रोके जाने के आदेश दिए थे। इसके बावजूद चिविवि प्रशासन ने बुधवार से कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी। गुरुवार को भी यह प्रक्रिया जारी रही। कई पदों पर चयनित किए गए अभ्यर्थियों की न केवल सूची जारी की गई बल्कि उनका मेडिकल करवाकर सभी को ज्वाइनिंग भी दे दी गई।

इस पूरे मामले में चिविवि प्रशासन काफी हड़बड़ी में दिख रहा है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के उपाध्यक्ष एके निगम का आरोप है कि प्रशासन ने पहले से तैयार एक सूची को ही अंतिम रूप दे दिया। उपाध्यक्ष का कहना है कि किसी भी अभ्यर्थी को डाक के जरिए चयन की जानकारी नहीं मिली है। उनका दावा है कि सभी को फोन कर बुला लिया गया और फिर ज्वाइनिंग दे दी गई।

वहीं इस प्रकरण पर अब शिक्षक संघ भी सख्त हो गया है। चिकित्सा विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के महामंत्री डॉ. नईम अहमद का कहना है कि इस प्रकरण से संस्थान की छवि धूमिल हो रही है। डॉ. नईम का कहना है कि वह राज्यपाल से माँग करेंगे कि मामले की किसी बाहरी एजेंसी से जाँच कराई जाए ताकि सच-झूठ का पता लग सके।

महामंत्री का कहना है कि यदि वास्तव में बेरोजगारों को छलकर अधिकारी पहले से ही तय सूची के आधार पर चयन कर रहे हैं तो यह गंभीर मामला है। महामंत्री का कहना है कि संस्थान हाई कोर्ट के आदेश भी नहीं मान रहा जिससे स्थिति का अंदाज लगाया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चिविवि में गुरुवार को भी जारी रही भर्ती प्रक्रिया