एक और जोरदार जीत दर्ज करने उतरेगा जर्मनी - एक और जोरदार जीत दर्ज करने उतरेगा जर्मनी DA Image
13 नबम्बर, 2019|11:00|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक और जोरदार जीत दर्ज करने उतरेगा जर्मनी

एक और जोरदार जीत दर्ज करने उतरेगा जर्मनी

गत दो बार का चैंपियन और खिताब का प्रबल दावेदार जर्मनी ग्रुप-ए में शुक्रवार को अर्जेंटीना के खिलाफ मुकाबले में जोरदार जीत के साथ हॉकी विश्वकप में अपने अभियान को और मजबूती देने के इरादे के साथ उतरेगा।

जर्मनी ने कोरिया के खिलाफ अपने पहले मैच में 0-2 से पिछड़ने के बाद जबर्दस्त वापसी करते हुए 2-2 से बराबरी हासिल की और फिर अपने दूसरे मैच में कनाडा को 6-0 से रौंद डाला। गत चैंपियन टीम ने कनाडा के खिलाफ जैसा प्रदर्शन किया उससे यह साबित हो गया है कि यह टीम अपनी पूरी लय में लौट चुकी है।

अर्जेंटीना की टीम अबतक अपने दोनों मैच गंवा चुकी है और उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो चुकी हैं। अर्जेंटीना को पहले हालैंड से 0-3 से और फिर कोरिया से 1-2 से पराजय झेलनी पडी़ थी। जर्मनी की पूरी टीम दूसरे मैच के बाद जाकर अच्छी फार्म में नजर आने लगी है।

जर्मनी के कोच मार्कस वेस ने पहले मैच के बाद कहा था कि उनकी टीम अगले मैचों में अपने प्रदर्शन में सुधार करेगी और टीम ने अपने कोच की इस बात को पूरा कर दिखाया है। कनाडा के खिलाफ जर्मनी के आधा दर्जन गोलों में युवा खिलाडी़ फ्लोरियन पु क्स ने दो गोल तथा बेंजामिन वेस, माकरेजान मोंटाग, कप्तान मैक्सीमिलियन म्यूलर और मार्टिन हेनर ने एक-एक गोल दागा था।

इस पूरे मैच में कनाडा की टीम सिर्फ एक पेनल्टी कार्नर हासिल कर पाई थी, जबकि जर्मनी ने अपने पेनल्टी कार्नर कनर्वजन में महारथ दिखाते हुए तीन गोल दागे थे। जर्मनी के पेनल्टी कार्नर से तीनों गोल अलग-अलग खिलाडियों ने किए थे। मोंटाग, म्यूलर और हेनर ने यह दिखाया कि उनके पास इस महत्वपूर्ण क्षेत्र में विभिन्नता मौजूद है और जरूरत पड़ने पर वे अलग-अलग खिलाडी़ को आजमा सकते हैं।

गत चैंपियन के संपूर्ण खेल को चुनौती देना अर्जेंटीना के लिए बहुत मुश्किल काम होगा। अर्जेंटीना के साथ एक बडी़ कमजोरी उसका पेनल्टी कार्नर को गोल में नहीं बदल पाना है। उसने हालैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में सभी छह पेनल्टी कार्नर गवाए थे। अपना 11वां विश्वकप खेल रही अर्जेंटीना की टीम हालांकि अच्छी मानी जाती है, लेकिन उसके पास ऐसी फारवर्ड पंक्ति नहीं है जो जर्मनी के लिए कोई परेशानी खडी़ कर सके। जर्मनी और अर्जेंटीना के बीच विश्वकप में अबतक एक बार मुकाबला हुआ है और 2002 के विश्वकप के इस मैच में जर्मनी ने 5-2 से जीत हासिल की थी।

जर्मनी इस मैच में जीत हासिल कर सेमीफाइनल की अपनी राह आसान करने के इरादे के साथ उतरेगा। जर्मनी को इसके बाद शक्तिशाली हालैंड और न्यूजीलैंड की टीमों से खेलना है। इन दोनों ही मैचों में उलटफेर की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। गत चैंपियन के लिए यह बेहतर होगा कि वह अपनी जीत की लय को बरकरार रखते हुए दूसरी जीत हासिल करे और अपनी अंक संख्या को सात तक पहुंचा दे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक और जोरदार जीत दर्ज करने उतरेगा जर्मनी