विधान सभा में छात्रों की मौत का मामला उठा - वि.स. में छात्रों की मौत का मामला उठा DA Image
11 दिसंबर, 2019|2:28|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वि.स. में छात्रों की मौत का मामला उठा

 झारखंड विधानसभा में आज शून्यकाल के दौरान कम्युनिस्ट पार्टी के विनोद सिंह ने तमिलनाडू के अन्नामलाई विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले राज्य के दो छात्रों की मौत की घटना की जांच और वहां उच्च स्तरीय टीम भेजने की मांग की।
 
सिंह ने शून्य काल में इस मामलें को उठाते हुए कहा कि सरकार को इस पर अपना जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को राज्य में उच्च शिक्षा और उच्च तकनीकि शिक्षा बेहतर करने की दिशा में पहल करना चाहिए।

झारखंड विकास मोर्चा "झाविमो" के प्रदीप यादव ने इस मामलों को गंभीरता से लेते हुए कहा कि राज्य सरकार को तमिलनाडु सरकार से वार्ता करनी चाहिए ताकि यहां के छात्र सुरक्षित रह सके। विधानसभा अध्यक्ष सी पी सिंह ने कहा कि सरकार छात्रों की मौत के मामले को गंभीरता से ले और यदि जरूरत पड़े तो प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री से बात करे। सरकार की ओर से प्रदेश मानव संसाधन मंत्री हेमलाल मुमरू ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है और सरकर इस संबंध में 10 मार्च को सदन में अपना बयान देगी।

 उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु के अन्नामलाई विश्वविधालय में पढने वाले रांची के छात्र गौतम कुमार की एक मार्च को सडक दुर्घटना में मौत के बाद भड़की हिंसा में तीन और छात्रों की मौत हो गई थी। मरने वालों में दो छात्र झारखंड और दो छात्र बिहार के हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विधान सभा में छात्रों की मौत का मामला उठा