कांग्रेस करेगी सामना विपक्ष का - कांग्रेस करेगी सामना विपक्ष का DA Image
10 दिसंबर, 2019|4:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस करेगी सामना विपक्ष का

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेद प्रकाश विद्रोही ने आज कहा कि पांच मार्च से आरंभ होने वाले राज्य विधानसभा के बजट सत्र में कांग्रेस विपक्षी दलों की हर चुनौती को स्वीकार करने को तैयार है।
 
विद्रोही ने कहा कि इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) के अविश्वास प्रस्ताव का भी कांग्रेस स्वागत करेगी। विधानसभा में विपक्ष जो भी मुद्दे और सवाल उठाएगा कांग्रेस के विधायक शालीनता और दृढता के साथ विपक्षी दलों के हर मुद्दे तथा सवालों का जवाब देंगे।


 उन्होंने दावा किया कि उन्हें लगता है कि मीडिया में सुर्खियों में बने रहने के लिए विपक्ष विधानसभा में शोर शराबा और हंगामा करने के सिवाय कुछ नहीं करने वाला क्योंकि विपक्ष के पास राज्य सरकार के खिलाफ उठाने के लिए कोई मुद्दा है ही नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में विलय करने वाले हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) से निर्वाचित हुए पांचों विधायकों ने दलबदल कानून के तहत विधानसभा अध्यक्ष द्वारा जारी किए गए नोटिस ले लिए हैं तथा जल्द ही नियमों के अनुसार वे अपना जवाब विधानसभा अध्यक्ष को दे देंगे। अध्यक्ष सभी पक्षों को सुनने के बाद संविधान के अनुसार जो भी निर्णय करेंगे। कांग्रेस उसे शालीनता के साथ स्वीकार करेगी। कांग्रेस का लक्ष्य है कि राज्य का विकास ज्यादा से ज्यादा हो और प्रत्येक नागरिक की आर्थिक, सामाजिक और शैक्षणिक उन्नति ज्यादा से ज्यादा हो।
 
विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस यह भी चाहती है कि राज्य में लोकतंत्र तथा उसकी परंपराओं की जड़े और भी गहरी हों। कांग्रेस की विपक्ष से यह भी अपेक्षा है कि वह विधानसभा में लोकतांत्रिक आचरण करके जनहित में काम करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस करेगी सामना विपक्ष का