प्रश्नपत्र में त्रुटि पर कपिल सिब्बल ने खेद व्यक्त किया - केवी के प्रश्नपत्र में त्रुटि पर कपिल सिब्बल ने खेद व्यक्त किया DA Image
9 दिसंबर, 2019|9:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केवी के प्रश्नपत्र में त्रुटि पर कपिल सिब्बल ने खेद व्यक्त किया

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल ने केन्द्रीय विद्यालय की नौ वीं कक्षा के अर्ध वार्षिक परीक्षा के प्रश्न पत्र में बिहार के संदर्भ में दिए गए अनुपयुक्त तथ्य पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि दोषी शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

 सिब्बल ने इस संबंध में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 19 जनवरी 2010 को लिखे पत्र के जवाब में कहा कि उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए केन्द्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) से विचार विमर्श कर इसकी जांच कराई है। जांच के दौरान पाया गया कि उक्त प्रश्न पत्र को प्रशिक्षित शिक्षिका (टीजीटी) ने तैयार किया था। उन्होंने
कहा कि शिक्षिका का यह स्पष्टीकरण कि उक्त तथ्य एक पुस्तक से लिया गया है, से जांच समिति संतुष्ट नहीं हुई और पाया गया कि मामले में शिक्षिका का रवैया गैर जिम्मेदाराना है।
 
केन्द्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि केवीएस ने इस मामले को गंभीरता से लिया और उक्त शिक्षिका के खिलाफ आरोप तय करते हुए दंड के तौर पर भविष्य में दो वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी है। उन्होंने इस मामले पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि केवीएस को यह निर्देश दिया गया है कि वह भविष्य में ऐसे संवेदनशील मामलों में विशेष सतर्कता बरते।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: प्रश्नपत्र में त्रुटि पर कपिल सिब्बल ने खेद व्यक्त किया