टॉम एंड जेरी: हो गई शरारतें 70 साल की - टॉम एंड जेरी: हो गई शरारतें 70 साल की DA Image
11 दिसंबर, 2019|2:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉम एंड जेरी: हो गई शरारतें 70 साल की

टॉम एंड जेरी: हो गई शरारतें 70 साल की

टॉम एंड जेरी की जोड़ी 70 साल की हो चुकी है। इन दोनों की शरारतों को पेरेंट्स भी मिल कर एन्जॉय करते हैं। हंसा-हंसा कर लोटपोट करती यह जोड़ी बच्चों की पसंदीदा बनी हुई है। माला मजूमदार, गृहिणी का कहना है कि दोनों इतने मजेदार ढंग से मनोरंजन करते हैं कि मुझे याद नहीं कि कभी मैंने अपने बच्चों को इसे देखने से मना किया हो।

इतने लंबे समय से मनोरंजन करती आ रही यह जोड़ी कैट टॉम और माउस जेरी की अलग-अलग पीढ़ी है। भाषा और देश की सीमा से परे इनकी जोड़ी दुनिया भर में सबकी चहेती बनी हुई है। एनिमेशन के रूप में विभिन्न प्रोड्यूसर एनिमेशन से इनके विभिन्न रूप लेकर आए, लेकिन फ्रेड क्विम्बे की पेशकश को कभी भुलाया नहीं जा सकता। हालांकि टॉम एंड जेरी (टीज) की नई सीरीज ने कुछ बच्चों को निराश किया। 15 साल की आशिता का कहना है ‘जब टीजे आपस में बात करते हुए सामने आते हैं तो मुझे उनका यह रूप बिल्कुल नहीं भाता। बिना डायलॉग के उनकी शरारतें मुझे अधिक पसंद हैं।’ लेकिन फिर वह मानती हैं कि उन्हें हर अवतार में देखना मनोरंजन तो करता ही है। 

टॉम एंड जेरी ने 1953 में फिल्म ‘डेंजर्स वेन वैट इन’ में मेहमान कलाकार के तौर पर भी काम किया था। वे फिल्म के एक गीत में नजर आते हैं। विलियम हानाह और जोसेफ बारबरा ने टॉम एंड जेरी की बेस्ट शॉर्ट स्टोरी के लिए 7 एकेडमी अवॉर्ड जीते। वर्तमान में टाइम वारनर के पास टॉम एंड जेरी के अधिकार हैं। ये कुछ विवादों से भी जुड़ रहे, जैसे कुछ पेरेंट्स का मानना था कि चाकू, बारूद का इस्तेमाल दिखाया जाना बच्चों के लिहाज से ठीक नहीं है। ‘मैमी टू शोज’ भी अलोचना का शिकार हुई।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टॉम एंड जेरी: हो गई शरारतें 70 साल की