सेमीफाइनल की ओर हालैंड का एक और कदम - सेमीफाइनल की ओर हालैंड का एक और कदम DA Image
10 दिसंबर, 2019|4:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेमीफाइनल की ओर हालैंड का एक और कदम

सेमीफाइनल की ओर हालैंड का एक और कदम

खिताब के प्रबल दावेदारों में शुमार हालैंड ने लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए बुधवार को न्यूजीलैंड को 3-1 से हराकर हाकी विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश की ओर अगला कदम रख दिया।

पहले मैच में अर्जेंटीना को तीन गोल से रौंदने वाले हालैंड ने पहले मिनट में गोल गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए नियमित अंतराल पर गोल किए। पिछले मैच में कनाडा को 3-2 से हराने वाली न्यूजीलैंड के लिए पहले मिनट में कप्तान फिलीप बरोस ने गोल दागकर डच खेमे में हलचल मचा दी। हालैंड के लिए अगले ही मिनट ब्रोवेर रोनाल्ड ने बराबरी का गोल दागा।

मास्टर ड्रैग फ्लिकर ताएके ताकेमा (सातवां मिनट) और जेरोन हटजर्बर्गर (27वां) ने हालैंड के लिए बाकी गोल किए। सारे गोल पहले हाफ में ही किए गए। पिछले मैच में हैट्रिक लगाकर विश्व कप में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में पाकिस्तान के सोहेल अब्बास (16) की बराबरी करने वाले ताकेमा ने उन्हें पछाड़ते हुए अपने हमवतन फ्लोरियस जान बोवलेंडर के 17 गोल की बराबरी कर ली। अब वह इस सूची में संयुक्त चौथे स्थान पर हैं जिसमें शीर्ष पर हालैंड के ही पाल लिजेंस (26 गोल) का नाम है।

हालैंड के लिए हटजर्बर्गर ने 27वें मिनट में एक और गोल करके बढ़त 3-1 की कर दी जो अंत तक बरकरार रही। न्यूजीलैंड को 32वें मिनट में अंतर कम करने का मौका मिला लेकिन उसका यह पेनाल्टी कार्नर बेकार गया। दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने कई अच्छे मूव बनाए लेकिन फिनिशिंग नहीं दे सके। पिछले मैच में कनाडा को दो गोल गंवाने वाले कीवी गोलकीपर काइल पोंटिफेक्स की तारीफ करनी होगी जिसने ताकेमा जैसे धुरंधर की अचूक ड्रैग फ्लिक पर दो बार गोल बचाए। ताकेमा 43वें और 46वें मिनट में चूके। न्यूजीलैंड को 51वें और 60वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर मिले जो बेकार गए।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेमीफाइनल की ओर हालैंड का एक और कदम