प्रशासन कार्रवाई करेगा शराब विक्रेता के खिलाफ - प्रशासन कार्रवाई करेगा शराब विक्रेता के खिलाफ DA Image
10 दिसंबर, 2019|4:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रशासन कार्रवाई करेगा शराब विक्रेता के खिलाफ

बहादुरगढ़ के कन्नौर में करीना ब्रांड की बोतलें मिली और अब सिंभावली में करीना ब्रांड की बोतलों में बिकी शराब पीकर लोग मरे। बार-बार इसी ब्रांड की बोतलें मिलने के बाद भी प्रशासन ने करीना को साफ बताया,जबकि उसे बेचने वाले  दुकानदार दुग्गी पंडित को मिलावटखोर बताते हुए उसकी धरपकड़ की कार्रवाई शुरु कर दी है। चर्चा है कि करीना ब्रांड उसी कंपनी द्वारा बनाई जाती है जिसे प्रदेश के लिकर किंग अथवा आबकारी नीति में दखल रखने वाले पोंटी चड्डा चलाते हैं। इसलिए प्रशासन अब तक महज सैंपलिंग की कार्रवाई में ही जुटा है।

इसे करीना का सुरुर कहा जाए या फिर उस ब्रांड के नाम पर होने वाली बिक्री का असर कि इसी ब्रांड के लेबल लगी बोतल की शराब को पीने के बाद बुलंदशहर में भी नौ लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा है और गाजियाबाद में मौतों का आंकड़ा उन्नीस तक पहुंच गया है। लेकिन कोई भी अधिकारी यह मानने के लिए तैयार नहीं कि करीनाब्रांड में ही मिलावट है। जबकि अधिकारियों का कहना है कि शराब की सील खोलकर अथवा यूज्ड बोतलों में मिलावटी शराब भरकर बेची गई है।

इस मामले में जिलाधिकारी आर रमेश कुमार ने कहा कि अब तक की जांच में यह मालूम हुआ है कि करीना ब्रांड की बोतलों में मिथाईल के जरिये मिलावटी शराब बनाकर बेचे जाने की आशंका है। उन्होंने कहा कि इस मामले में उक्त ब्रांड बनाने वाली कंपनी का कोई दोष प्रतीत नहीं होता,लेकिन जिस दुकान से शराब जब्त हुई है। उस दुकानदार को पकड़ने के लिए टीमें जुट गई हैं और दुकान का लाइसेंस भी निरस्त किया जाएगा।

एसपी देहात एमएम बेग का कहना है कि पुलिस इस जांच में जुटी है कि शराब में कहां मिलावट हुई है। क्योंकि अभी तक की जांच में यही प्रतीत होता है कि शराब में मिलावट करके बेची गई है। जिसे पीने के कारण यह हादसा हुआ।


टुक्की पंडित पहुंचा इंदिरापुरम
शराब कांड के बाद छावनी बन चुके गांव डाढ़ा से निकलकर आरोपी दुकानदार टुक्की पंडित इंदिरापुरम में छिप गया है। उसे पकड़ने के लिए पुलिस अब इंदिरापुरम में भी जुटी है। लेकिन मुस्तैदी का दावा करने वाली पुलिस के अधिकारी यह बताने में असमर्थ रहे कि आखिर आरोपी कैसे उनकी पकड़ से निकलकर यहां तक पहुंचने में कामयाब रहा। वैसे जानकारों का मानना है कि आरोपी अपने आकाओं के जरिये सिफारिश लगवाने के लिए यहां तक पुलिस की मदद से ही पहुंचा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रशासन कार्रवाई करेगा शराब विक्रेता के खिलाफ