जर्मनी की गोल वर्षा में बह गया कनाडा - जर्मनी की गोल वर्षा में बह गया कनाडा DA Image
10 दिसंबर, 2019|4:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जर्मनी की गोल वर्षा में बह गया कनाडा

जर्मनी की गोल वर्षा में बह गया कनाडा

दक्षिण कोरिया से पहला मैच ड्रा खेलने के बाद पिछली विजेता और ओलंपिक चैम्पियन जर्मनी ने युवा फ्लोरियन फुक्स के दो गोल की बदौलत बुधवार को पूल ए की कमजोर टीम कनाडा को 6-0 से रौंदकर बारहवें हाकी विश्व कप में अब तक सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

जर्मनी के लिए बेंजामिन वेस ने तीसरे मिनट में पहला गोल किया। इसके बाद जान माकरे मोंटेक (20वां मिनट), कप्तान मैक्स म्यूलर (22वां), मार्टिन हेनर (28वां) ने पेनाल्टी कार्नर को तब्दील किया। युवा फ्लोरियन फुक्स (58वां और 64वां मिनट) ने दो गोल किए।

पिछले मैच में स्पीड किंग दक्षिण कोरिया से 2-2 से ड्रा खेलने के बाद जर्मन खिलाड़ी आज पूरी लय में दिखे। उन्होंने कनाडाई गोल पर दनादन हमले बोले और पेनाल्टी कार्नर जुटाए। पेनाल्टी कार्नर पर कामयाबी का औसत भी काबिले तारीफ था। दूसरी ओर जर्मन हमलों का कनाडाई डिफेंडरों के पास कोई तोड़ नहीं था। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में दो गोल करने वाली कनाडा की टीम एक भी बार मैच में लौटती नहीं दिखी।

कनाडा को पूरे मैच में एकमात्र पेनाल्टी कार्नर 65वें मिनट में मिला लेकिन गोल का अंतर कम करने के उसके मंसूबों पर पानी फिर गया। इससे पहले वेस ने तीसरे ही मिनट में कनाडा के डिफेंस में सेंध लगाकर जर्मनी को बढ़त दिला दी। युवा खिलाड़ियों के साथ उतरी जर्मन टीम को 1वें, 15वें और 20वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर मिले। तीसरे को मोंटेक ने गोल में बदला। इसके दो मिनट बाद कप्तान मैक्स म्यूलर ने भी पेनाल्टी को गोल में बदलकर बढ़त 3-0 की कर दी।

जर्मन खिलाड़ियों से आक्रमण के बीच कनाडाई गोलकीपर मैथ्यू पैक को मैच में संभलने का मौका ही नहीं मिला। मार्टिन ने 28वें मिनट में पांचवें पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदलकर स्कोर 4-0 कर दिया जो पहले हाफ तक बरकरार रहा।

दूसरे हाफ में भी कनाडा के खिलाड़ी दबाव में दिखे। जर्मनी को 47वें मिनट में सातवां पेनाल्टी कार्नर मिला लेकिन यह बेकार गया। जर्मनी के लिए पांचवां गोल उसके सबसे युवा खिलाड़ी और पिछले साल चैम्पियंस ट्राफी में पांच गोल दागने वाले फुक्स ने 58वें मिनट में किया। उसने 64वें मिनट में एक बार फिर दाहिने फ्लैंक से लंबा शाट लगाकर गेंद कनाडाई गोल के भीतर डाल दी। दक्षिण कोरिया के खिलाफ तीन गोल करने वाले फुक्स का यह टूर्नामेंट में तीसरा गोल था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जर्मनी की गोल वर्षा में बह गया कनाडा