साथी पर हमले के विरोध में वकीलों का कार्य बहिष्कार - साथी पर हमले के विरोध में वकीलों का कार्य बहिष्कार DA Image
14 दिसंबर, 2019|1:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साथी पर हमले के विरोध में वकीलों का कार्य बहिष्कार

रैसीपट्टी (बड़ागांव) में सोमवार की शाम अधिवक्ता सुरेश पाण्डेय पर प्राणघातक हमले के विरोध में बुधवार को वकीलों ने न्यायिक कार्य का बहिष्कार कर जुलूस निकाला। संयुक्त बार की बैठक में वकीलों ने घटना के प्रति रोष जताते हुए हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

डीआईजी डीके ठाकुर से मिले प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाया, जख्मी अधिवक्ता अभी आईसीयू में जीवन-मौत से संघर्ष कर रहे हैं जबकि राजनीतिक दवाब में पेशबंदी के तहत उनके खिलाफ मुकदमा करा दिया गया। डीआईजी ने सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

अधिवक्ता वेद प्रकाश और ओमप्रकाश आदि के प्रस्ताव पर सेन्ट्रल और बनारस बार की संयुक्त बैठक डा. राम अवतार की अध्यक्षता में हुई जिसमें पूरे दिन कार्य बहिष्कार का प्रस्ताव पास हुआ। इसके बाद बड़ी संख्या में अधिवक्ता नारेबाजी करते हुए निकले और अदालतों में काम बंद करा दिया।

डीआईजी से वार्ता से पूर्व वकीलों ने पुलिस कार्यालय में बैठक कर घटना पर तीव्र रोष जाहिर किया। वकीलों ने डीआईजी से सुरेश पर हमला करने वालों की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ साजिशन दर्ज मुकदमे को रद करने की मांग की।

डीआईजी से वार्ता के दौरान अध्यक्ष ने एक अन्य अधिवक्ता दीनदयाल पाठक के साथ कपसेठी एसओ द्वारा अभद्र व्यवहार और घर पर चढ़ कर धमकी देने का मामला उठा। जुलूस और मीटिंग में बनारस बार के केसर राय, हरिशंकर पाठक, राधेमोहन त्रिपाठी, अनुज यादव, पंकज पाण्डेय, रमाकांत, कृपाशंकर सिंह आदि थे। संचालन सेन्ट्रल बार के महामंत्री जय प्रकाश सिंह जेपी ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साथी पर हमले के विरोध में वकीलों का कार्य बहिष्कार