पाक के सामने कड़ी चुनौती होगा जाइंट किलर इंग्लैड - पाक के सामने कड़ी चुनौती होगा जाइंट किलर इंग्लैड DA Image
11 दिसंबर, 2019|2:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक के सामने कड़ी चुनौती होगा जाइंट किलर इंग्लैड

पाक के सामने कड़ी चुनौती होगा जाइंट किलर इंग्लैड

पहले ही मैच में आस्ट्रेलिया को हराकर उलटफेर करने वाले छिपे रूस्तम इंग्लैंड को गुरुवार को हाकी विश्व कप पूल बी के मैच में हराना पाकिस्तान के लिए आसान नहीं होगा हालांकि पिछला मैच जीतने के बाद यह एशियाई धुरंधर फार्म में लौटते नजर आई हैं।

पहले मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी मेजबान भारत से 4-1 से पराजय का सामना करने के बाद पाकिस्तान ने दूसरे मैच में स्पेन को 2-1 से हराकर अपनी उम्मीदें कायम रखी है। युवा खिलाड़ी अब्दुल हसीम और स्टार स्ट्राइकर रेहान बट ने इस जीत में सूत्रधार की भूमिका निभाई। लेकिन इस बार उसका मुकाबला जबर्दस्त फार्म में चल रही इंग्लैंड टीम से है। बट ने स्वीकार किया कि यह मैच उनके लिए आसान नहीं होगा और डिफेंस को इंग्लिश फारवर्ड लाइन को रोकने के लिए काफी मेहनत करनी होगी।

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड को हराना बहुत जरूरी है हालांकि यह मैच आसान नहीं होगा। इंग्लैंड टीम काफी तैयारी के साथ आई है और उसने पहले ही मैच में यह दिखा दिया था। हम अपनी गलतियों से सबक लेकर खेलेंगे।

इंग्लैंड के कोच जासन ली को भी इल्म है कि पाकिस्तान को यहां के हालात की जानकारी होने का फायदा मिलेगा और दर्शक भी उसका साथ देंगे। उन्होंने कहा कि दर्शकों का सहयोग काफी मायने रखता है। पाकिस्तानी टीम को भारत में अच्छा समर्थन मिल रहा है लेकिन हमें अपनी तैयारियों पर पूरा विश्वास है। हम लय बरकरार रखते हुए खेलेंगे।

पाकिस्तानी टीम को पेनाल्टी कार्नर बनाने के मौके भी तलाशने होंगे। पिछले मैच में पूरे 70 मिनट में उसे महज एक पेनाल्टी कार्नर मिला जिसका विश्व रिकार्डधारी ड्रैग फ्लिकर सोहेल अब्बास को काफी अफसोस रहा। उन्होंने कहा कि पहले मैच में मेरे दो शाट गोलपोस्ट के ऊपर टकरा गए जबकि दूसरे मैच में एक ही पेनाल्टी कार्नर मिला। हम कोशिश करेंगे कि इंग्लैंड के खिलाफ अधिक पेनाल्टी कार्नर अर्जित कर सकें।

इंग्लैंड के कप्तान बैरी मिडिलटन ने कहा कि अभी भी उनकी टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रही है और इसमें सुधार की काफी गुंजाइश है। उन्होंने कहा कि हम इससे अच्छा खेल सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ हम और तैयारी से उतरेंगे। यह कठिन मैच होगा और पाकिस्तान काफी मजबूत टीम है। हमारे हौसले भी बुलंद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक के सामने कड़ी चुनौती होगा जाइंट किलर इंग्लैड