बेमेल मुकाबले में आस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से - बेमेल मुकाबले में आस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से DA Image
20 नबम्बर, 2019|11:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेमेल मुकाबले में आस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से

बेमेल मुकाबले में आस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से

मेजबान भारत पर 5-2 से धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद आस्ट्रेलियाई टीम बारहवें हाकी विश्व कप में पूल बी के बेमेल मुकाबले में गुरुवार को हार दर हार से बेजार दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी।

आस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में प्रवेश की दावेदारी और पुख्ता करने के लिए यह मैच जीतना होगा जबकि इस मैच में हार के साथ दक्षिण अफ्रीका अंतिम चार की दौड़ से लगभग बाहर हो जाएगा।

पहले मैच में इंग्लैंड से मिली अप्रत्याशित हार से संभलते हुए आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ उसी तरह का खेल दिखाया, जिसके लिए वह जानी जाती है। उसकी रफ्तार और दमखम के सामने वह भारतीय टीम उन्नीस साबित हुई जिसने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में विजेताओं वाले तेवर दिखाए थे। आस्ट्रेलियाई कोच रिक चार्ल्सवर्थ ने बाकी विरोधियों के लिए यह कहकर खतरे की घंटी बजा दी कि अभी तो उन्होंने शुरूआत भर की है।

रिक ने कहा कि यह मैच हमारे लिए शुरूआत भर था। आने वाले मैचों में हम और बेहतर खेलने की कोशिश करेंगे। दक्षिण अफ्रीका को हम हलके में नहीं ले रहे हैं और पूरे आक्रामक तेवरों के साथ उसका सामना करेंगे।

वहीं, स्पेन और इंग्लैंड से हार के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान आस्टिन स्मिथ ने स्वीकार किया कि उनकी टीम टूर्नामेंट में अंतिम चार तक पहुंचने का लक्ष्य लेकर उतरी ही नहीं थी। उन्होंने कहा कि हम शीर्ष छह टीमों में आने का लक्ष्य लेकर खेल रहे हैं। हमारे पूल में आस्ट्रेलिया, भारत और पाकिस्तान जैसी मजबूत टीमें हैं जबकि इंग्लैंड ने भी उम्दा खेल दिखाया है। हमने इंग्लैंड के खिलाफ दो गोल दागे जो अच्छा प्रदर्शन माना जाएगा।

पूल बी में इंग्लैंड ने दोनों मैच जीते हैं जबकि आस्ट्रेलिया, भारत और पाकिस्तान ने एक मैच जीता और एक गंवाया है। दक्षिण अफ्रीका दोनों मैच हार चुका है।

मैच का समय (शाम चार बजकर 35 मिनट से)।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बेमेल मुकाबले में आस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से