एशियाई मूल को लुभाने में जुटी लेबर पार्टी - एशियाई मूल को लुभाने में जुटी लेबर पार्टी DA Image
21 नवंबर, 2019|5:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एशियाई मूल को लुभाने में जुटी लेबर पार्टी

एशियाई मूल को लुभाने में जुटी लेबर पार्टी

हाल में हुए एक सर्वेक्षण के अपने पक्ष में होने से उत्साहित सत्तारूढ़ लेबर पार्टी ब्रिटेन में फिर से सत्ता में आने के प्रति आश्वस्त है और पार्टी एशियाई लोगों के मत को अपने पक्ष में करने के लिए अब योजना बनाने में जुट गयी है।

आगामी चुनाव के मद्देनजर फंड जमा करने के लिए आयोजित एक समारोह में उर्जा और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के मंत्री इड मिलिबैंड ने कहा कि इस चुनाव को हम जीत लेंगे। प्रधानमंत्री गॉर्डन ब्राउन के नेतृत्व में भरोसा जताते हुए उन्होंने कहा हाल की आर्थिक मंदी के समय उन्होंने न सिर्फ ब्रिटेन, बल्कि विश्व का भी प्रतिनिधित्व किया।

मिलीबैंड संसदीय चुनाव के लिए पार्टी के संभावित प्रत्याशी बेथनल ग्रीन और एशियाई मूल की बोव रूशनारा अली के लिए चंदा उगाही कर रही हैं। एशियाई वोटरों को लुभाने के इरादे से उन्होंने कहा कि सत्ता में लौटने पर हम उन नीतियों पर अमल करेंगे जिससे कि ब्रिटेन सभी लोगों के रहने के लिए एक बेहतर स्थान बन सके।

इस अवसर पर पूर्व स्वास्थ्य सचिव फ्रैंक डॉबसन ने कहा कि अगर जीतती है तो रूसनारा अली पहली बांगलादेशी ब्रिटिश एमपी होंगी। उन्होंने रूसनारा को एक 'स्थानीय लड़की' बताते हुए कहा कि वह अन्य एशियाई लोगों के लिए एक रोल मॉडल साबित होगी।

मिलीबैंड ने कहा ब्राउन के नेतृत्व वाली लेबर सरकार ने सिद्धांतों, लोक सेवा और बेहतर स्वास्थ्य के लिए अच्छा काम किया है। उन्होंने शहर के मशहूर रेड फोर्ड होटल में कहा कि हम चुनाव जीत सकते हैं और ब्रिटेन को सबके लिए एक बेहतर जगह बना सकते हैं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ब्राउन की पत्नी सारा ब्राउन भी उपस्थित थीं।

ब्रिटेन में एशियन वोटरों की स्थिति देखी जाए तो वह पूरी जनसंख्या के 5.3 फीसदी (करीब 35 लाख) हैं। ऐसे में इनकी चुनावों में भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो जाती है।

विभिन्न देशों में एशियाई मूल के वोटरों की स्थितिः-
अमेरिका- 3.6%
कनाडा- 11%
ऑस्ट्रेलिया- 8.4%
फिजी- 44%
मॉरिशस- 80%
ब्रिटेन- 5.30%

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एशियाई मूल को लुभाने में जुटी लेबर पार्टी