पाक को लेजर गाइडेड बम बनाने का उपकरण देगा यूएस - पाक को लेजर गाइडेड बम बनाने का उपकरण देगा यूएस DA Image
16 दिसंबर, 2019|3:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक को लेजर गाइडेड बम बनाने का उपकरण देगा यूएस

पाक को लेजर गाइडेड बम बनाने का उपकरण देगा यूएस

अमेरिका इस माह पाकिस्तान को एक हजार से अधिक लेजर गाइडेड बम बनाने का उपकरण देगा। अफगानिस्तान के सीमावर्ती क्षेत्र में आतंकवादी ठिकानों को खत्म करने के उद्देश्य से अमेरिका पाकिस्तानी वायु सेना को मदद के लिए अतिरिक्त हथियार बेचने पर विचार कर रहा है।

वायु सेना मंत्री माइकल डोनलेय ने संवाददाताओं से कहा कि दिसंबर में पाकिस्तान के वायु सेना प्रमुख के एक अनुरोध पर हथियार बेचने का निर्णय हुआ। उन्होंने कहा कि इस सौदे के अन्य पहलुओं पर बातचीत होनी है। अमेरिकी सरकार पहले ही पाकिस्तान को गोला बारूद और नाइट विजन गॉगल्स बेचने पर सहमत हो गई है तथा सैन्य प्रशिक्षण भी दे रही है।

डोनलेय ने कहा कि पाकिस्तान इन गर्मियों तक लाकहीड मार्टिन कॉर्प निर्मित एफ-16 लड़ाकू विमान प्राप्त करने की भी उम्मीद कर रहा है। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में आतंकवादियों से मुकाबले के लिए इन लड़ाकू विमानों को और उन्नत करके पाकिस्तान को दिया जाएगा।

लाकहीड के प्रवक्ता लौरी क्वीनसी ने बताया कि दिसंबर में 18 एफ-16 लड़ाकू विमानों की पहली खेप पाकिस्तान सरकार स्वीकार कर चुकी है, लेकिन उसे भेजे जाने की प्रक्रिया इस साल के अंत तक पूरी होनी है। वायु सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जेफरी ग्लेन ने बताया कि अमेरिका ने पिछले माह पाकिस्तान को एक हजार एमके-2 बम दिए और इन बमों तथा लेजर गाइडेड उपकरणों के अतिरिक्त मांग पर विचार कर रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक को लेजर गाइडेड बम बनाने का उपकरण देगा यूएस