फोटो गैलरी

Hindi Newsमेंगलूर में तनाव, शिमोगा में कर्फ्यू में ढील

मेंगलूर में तनाव, शिमोगा में कर्फ्यू में ढील

बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन द्वारा कथित तौर पर लिखे गए एक आलेख के कारण हिंसा का शिकार हुए मेंगलूर के कुछ हिस्सों में बुधवार को तनाव बना हुआ है, जबकि शिमोगा कस्बे में शांति रही। कुछ अज्ञात लोगों...

मेंगलूर में तनाव, शिमोगा में कर्फ्यू में ढील
एजेंसीWed, 03 Mar 2010 10:35 AM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन द्वारा कथित तौर पर लिखे गए एक आलेख के कारण हिंसा का शिकार हुए मेंगलूर के कुछ हिस्सों में बुधवार को तनाव बना हुआ है, जबकि शिमोगा कस्बे में शांति रही।

कुछ अज्ञात लोगों ने कन्नड़ भाषा में प्रकाशित होने वाले दैनिक कन्नड़ प्रभा के कार्यालय पर एक पेट्रोल बम फेंका। दैनिक ने रविवार के अपने संस्करण में नसरीन के कथित आलेख का अनुवादित संस्करण प्रकाशित किया था। कुछ लोगों ने इसके अलावा अंग्रेजी के एक सांध्यकालीन पर भी पथराव किया।

अधिकारियों ने शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी है और सभी संवेदनशील इलाकों में पुलिस चौकियां बनाई गई हैं। इसके अलावा, अतिरिक्त बल को भी तैनात किया गया है। पुलिस ने कहा कि अब तक किसी अवांछित घटना की सूचना नहीं है।

इस बीच, आवश्यक वस्तुएं खरीदने के लिए कर्फ्यू में ढील देने पर शिमोगा निवासियों ने राहत की सांस ली। बुरका पहनने की परंपरा पर लिखे नसरीन के आलेख के प्रकाशन के बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के गृह नगर शिमोगा में हिंसा में दो लोगों की मौत के बाद पिछले दो दिनों से कर्फ्यू लागू है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें