फाइलों में बंद है सीएस स्केल डीपीसी का नतीजा - फाइलों में बंद है सीएस स्केल डीपीसी का नतीजा DA Image
15 नबम्बर, 2019|12:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फाइलों में बंद है सीएस स्केल डीपीसी का नतीजा


मुख्य सचिव के वेतनमान में अफसरों डीपीसी का मामला फिलहाल लटकता दिख रहा है। बैठक के डेढ़ सप्ताह बाद भी उन नामों का खुलासा नहीं हुआ जिन्हें प्रोन्नति मिलनी है। एक चर्चा मौजूदा मुख्य सचिव का कार्यकाल बढ़ाने की भी है। हालांकि भारत सरकार की गाइडलाइन के तहत ऐसा संभव नहीं लगता। यह भी संभव है कि अजय जोशी के रिकार्ड के साथ की गई छेड़छाड़ के बाद राज्य सरकार फिर से डीपीसी करवाए।

19 नवम्बर को दिल्ली में मुख्य सचिव वेतनमान की डीपीसी हुई। डीपीसी बैठक के लिए भेजे गए सीएस पद के प्रबल दावेदार अजय कुमार जोशी के अभिलेखों के साथ अनावश्यक रूप से यूपी के मंत्री द्वारा दी गई प्रतिकूल प्रविष्टी भेजने का मामला पहले ही उजागर हो चुका है, जिसे केंद्र ने बाद में निरस्त कर दिया। इस मामले में कई अफसरों की भूमिका पर उंगली उठ रही है।

सूत्र बताते हैं कि इस विवाद के चलते राज्य सरकार मौजूदा मुख्य सचिव नृप सिंह नपलच्याल का कार्यकाल बढ़ाने पर भी विचार कर रही है। लेकिन भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार राज्य सरकार बजट सत्र और आम चुनाव के दौरान ही किसी अफसर का कार्यकाल बढ़ाने का प्रस्ताव केंद्र को भेज सकती है। लेकिन फिलहाल राज्य में कोई चुनाव भी नहीं है। नतीजों का खुलासा नहीं होने से कई आशंकाओं ने जन्म ले लिया है। सूत्र बताते है कि सीएस के लिए डीपीसी की बैठक फिर से हो सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फाइलों में बंद है सीएस स्केल डीपीसी का नतीजा