बैठक का बहिष्कार करेंगी कांग्रेस व बसपा - बैठक का बहिष्कार करेंगी कांग्रेस व बसपा DA Image
19 नबम्बर, 2019|10:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैठक का बहिष्कार करेंगी कांग्रेस व बसपा

कांग्रेस ने बजट सत्र से पहले टैक्स बढ़ाने संबंधी फैसले का विरोध किया है। नेता प्रतिपक्ष डा.हरक सिंह रावत ने कहा कि निशंक सरकार ने बजट सत्र से पहले जनता की जेब पर डाका डाला है। उन्होंने कहा कि बजट सत्र से एक दिन पहले सात मार्च को होने वाली सर्वदलीय नेताओं की बैठक का बसपा व कांग्रेस ने बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

राज्य में ट्रेड टैक्स बढ़ाने के फैसले को नेता प्रतिपक्ष ने संवैधानिक परंपराओं के विपरीत बताया। विधानभवन में अपने कक्ष में आयोजित एक प्रेसवार्ता में नेता प्रतिपक्ष डा.हरक सिंह रावत ने कहा कि सत्र आहूत होने के बाद सदन के संज्ञान में लाए बिना सरकार कोई फैसला लागू नहीं कर सकती।

भाजपा सरकार ने लोकतंत्र के मूल्यों का अपमान किया है। प्रधानमंत्री डा.मनमोहन सिंह लगातार राज्यों से महंगाई पर अंकुश लगाने की अपील कर रहे है और उत्तराखंड सरकार ने महंगाई बढ़ा दी। इसके लिए कांग्रेस व बसपा ने विरोध की रणनीति के तहत सात मार्च को विभिन्न दलों के दलीय नेताओं की होने वाली बैठक में भाग नहीं लेने का फैसला किया है।

रावत ने कहा कि यह मामला सत्र के दौरान उठाया जाएगा।  विधायक दिनेश अग्रवाल ने कहा कि  अनावश्यक रूप से टैक्स बढ़ाने पर व्यापार जगत में भी भारी रोष है। व्यापारियों को रिटर्न भरने में तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बैठक का बहिष्कार करेंगी कांग्रेस व बसपा