पाकिस्तान की स्पेन पर धमाकेदार जीत - पाकिस्तान की स्पेन पर धमाकेदार जीत DA Image
11 दिसंबर, 2019|2:33|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान की स्पेन पर धमाकेदार जीत

पाकिस्तान की स्पेन पर धमाकेदार जीत

अब्दुल हसीम खान के दो गोल की बदौलत पाकिस्तान ने पहले मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत के हाथों हुई शर्मनाक हार का गम भुलाते हुए बारहवें हाकी विश्व कप में मंगलवार को स्पेन को 2-1 से हराकर खाता खोला।

पहले मैच की हार से सबक लेते हुए पाकिस्तान ने बेहतर प्रदर्शन किया और गेंद पर नियंत्रण भी बनाए रखा। मैदान में अच्छी तादाद में जमा दर्शकों ने भी पाकिस्तान की जमकर हौसलाअफजाई की। वहीं पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 4-2 से हराने वाली स्पेनिश टीम दबाव में दिखी। पहले मैच की तरह न तो उसकी मैन टू मैन मार्किंग सटीक थी और न ही पासिंग। वहीं पाकिस्तानी गोलकीपर सलमान अकबर ने उसका एक भी वार कामयाब नहीं होने दिया।

पहले हाफ में दोनों टीमों ने काफी एहतियात के साथ खेला और एक भी पेनाल्टी कार्नर अर्जित नहीं कर सकीं। रेहान बट की अगुवाई में पाकिस्तानी फारवर्ड पंक्ति ने कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन उन्हें फिनिशिंग नहीं दे सके।

मैच का पहला पेनाल्टी कार्नर 38वें मिनट में स्पेन को मिला लेकिन इस पर शाट बाहर से निकल गया। इसके पांच मिनट बाद उसे दूसरा पेनाल्टी कार्नर भी मिला लेकिन अकबर ने इसे बड़ी कुशलता से बचाया। पाकिस्तान को 47वें मिनट में गोल करने का सुनहरा मौका मिला जब उसके फारवर्ड खिलाड़ियों ने बेहतरीन मूव बनाते हुए बायीं ओर अकेले दौड़ रहे शकील अब्बासी को गेंद सौंपी लेकिन अपना 205वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे अब्बासी इसे पकड़ नहीं सके।

स्पेन के लिए बराबरी का गोल 65वें मिनट में डेविड अलेग्रे ने दागा। स्पेन को मिले पांचवें पेनाल्टी कार्नर में नाकाम रहने के बाद रिबाउंड पर उन्होंने यह गोल किया जिस पर पाक खिलाड़ियों ने वीडियो रेफरल मांगा। वीडियो अंपायर ने हालांकि गोल को वैध ठहराया। स्कोर बराबर होने के बाद पाकिस्तान ने जवाबी हमले तेज कर दिए। पाकिस्तानी टीम को एकमात्र पेनाल्टी कार्नर 67वें मिनट में मिला। विश्व रिकार्डधारी ड्रैग फ्लिकर सोहेल अब्बास के शाट के बाद डिफ्लैक्शन पर हसीम ने दूसरा गोल करके टीम को जीत दिलाई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान की स्पेन पर धमाकेदार जीत