गुरुवार से फिर गर्माएगा तेलंगाना मामला, समिति करेगी दौरा - गुरुवार से गर्माएगा तेलंगाना मामला, समिति करेगी दौरा DA Image
12 नबम्बर, 2019|1:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुरुवार से गर्माएगा तेलंगाना मामला, समिति करेगी दौरा

गुरुवार से गर्माएगा तेलंगाना मामला, समिति करेगी दौरा

पृथक राज्य के विवादास्पद मुद्दे पर न्यायमूर्ति बी़ एन श्रीकृष्णा का बहिष्कार करने के तेलंगाना के विभिन्न समूहों के आह्वान के बीच केंद्र की ओर से गठित समिति गुरुवार को आंध्र प्रदेश का दौरा करेगी। समिति राज्य सरकार के अधिकारियों से अपने लिये बुनियादी ढांचे तथा अन्य जरूरतों के बारे में चर्चा करेगी।

दो दिन के लिये हैदराबाद जाने वाले समिति के पांच सदस्य आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ई़ एस एल नरसिम्हन से मुलाकात करेंगे तथा राज्य के अधिकारियों से अपनी जरूरतों के बारे में चर्चा करेंगे।

समिति के सदस्य सचिव विनोद क़े दुग्गल ने कहा कि यह दौरा विशुद्ध रूप से प्रारंभिक है। पूरी समिति हैदराबाद का दौरा करेगी और राज्य सरकार के अधिकारियों से अपने लिये जरूरी सेवाओं तथा अन्य चीजों के बारे में चर्चा करेगी।

केंद्रीय गृह सचिव रह चुके दुग्गल ने कहा कि समिति को विभिन्न राजनीतिक दलों से मुलाकात करने की भी उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि समिति के सदस्य राज्यपाल से भी सौजन्य भेंट करेंगे क्योंकि यह पहला मौका होगा जब पूरी समिति हैदराबाद में बैठक करेगी।

अगर जरूरी हुआ तो समिति राज्य के अन्य हिस्सों का अपनी अगली यात्रा में दौरा करेगी।

समिति अपने लिये जरूरी बुनियादी संरचना, दुभाषिये और स्टेनोग्राफर जैसे सचिवालय के कर्मी तथा रिकॉर्डर, सम्मेलन कक्ष और अन्य जरूरी सुविधाओं के बारे में सरकार के अधिकारियों के साथ चर्चा करेगी।

केंद्र ने गत 12 फरवरी को इस समिति का गठन किया था। उसके बाद समिति की यह तीसरी बैठक होगी। पिछली बैठक नयी दिल्ली में हुई थी।

समिति का यह दौरा महत्व रखता है क्योंकि कई तेलंगाना समर्थक संगठनों ने इसका बहिष्कार करने की चेतावनी दी है।

तेलंगाना समर्थकों का कहना है कि समिति का दौरा समय की बर्बादी होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गुरुवार से फिर गर्माएगा तेलंगाना मामला, समिति करेगी दौरा