एफआईएच ने किया रीड का बचाव - एफआईएच ने किया रीड का बचाव DA Image
22 नवंबर, 2019|3:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एफआईएच ने किया रीड का बचाव

एफआईएच ने किया रीड का बचाव

फारवर्ड शिवेंद्र सिंह के निलंबन के मामले में आलोचना झेल रहे विश्व कप के टूर्नामेंट निदेशक केन रीड का बचाव करते हुए अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने नियमों से परे कोई काम नहीं किया है।

शिवेंद्र को पाकिस्तानी खिलाड़ी को क्षति पहुंचाने के आरोप में दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है। भारतीय टीम के मुख्य कोच जोस ब्रासा और कई पूर्व ओलंपियन ने यह कहकर इसकी आलोचना की थी कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मैदानी अंपायरों के शिकायत नहीं करने के बावजूद टूर्नामेंट निदेशक ने यह सजा कैसे सुना दी।

इस पर विश्व कप के संचार अधिकारी आर्येन मायेर ने पत्रकारों से कहा कि यह आमतौर पर होता है कि जब विरोधी टीम या अंपायर किसी गलती पर कार्रवाई नहीं करते हैं तो टूर्नामेंट निदेशक कार्रवाई कर सकता है। जहां तक रीड की बात है तो वह हाकी के सर्वश्रेष्ठ अधिकारियों में से है और ओलंपिक में भी अपने काम को बखूबी अंजाम दे चुके हैं।

एशियाई खिलाड़ियों के साथ भेदभाव के आरोपों को खारिज करते हुए मायेर ने कहा कि अपीली जूरी में अलग अलग देशों के अधिकारी थे लिहाजा इस तरह का आरोप बेबुनियाद है। उन्होंने कहा कि अपीली जूरी के अध्यक्ष अंतोनियो वोन ओंदारजा वेनेजुएला के हैं जबकि सदस्य हरिकांत कनाडा और जेहान वाकी हालैंड के हैं। उन्होंने मामले में सारे साक्ष्य देखने के बाद ही उचित फैसला लिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एफआईएच ने किया रीड का बचाव