कनाडा के खिलाफ पूरे अंक लेने उतरेगा जर्मनी - कनाडा के खिलाफ पूरे अंक लेने उतरेगा जर्मनी DA Image
12 नबम्बर, 2019|1:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कनाडा के खिलाफ पूरे अंक लेने उतरेगा जर्मनी

कनाडा के खिलाफ पूरे अंक लेने उतरेगा जर्मनी

दक्षिण कोरिया के हाथों पहले मैच में उलटफेर का शिकार होने से बाल-बाल बची जर्मनी टीम बारहवें विश्व कप में अपनी चुनौती बरकरार रखने के लिए कनाडा के खिलाफ बुधवार को अहम लीग मैच में पूरे तीन अंक लेने के इरादे से उतरेगी।

दक्षिण कोरिया ने पहले मैच में ओलंपिक और विश्व कप चैम्पियन जर्मनी को 2-2 से ड्रा पर रोक दिया था। दूसरी ओर, कनाडा को न्यूजीलैंड के हाथों 2-3 से पराजय का सामना करना पड़ा।

जर्मनी के कप्तान मैक्सीमिलान मूलर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम को कई पहलुओं खासकर पेनाल्टी कार्नर पर खास मेहनत करनी होगी। उन्होंने कहा कि हमने पांच पेनाल्टी कार्नर गंवाए अन्यथा पहले मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था। कनाडा के खिलाफ हम अपनी गलतियों से सबक लेकर पूरे अंक लेने के इरादे से उतरेंगे। यह हमारे लिए बहुत जरूरी मैच है।

युवा और कमोबेश अनुभवहीन खिलाड़ियों के साथ उतरी जर्मन टीम के लिए उसके सबसे युवा स्ट्राइकर 18 बरस के फ्लोरियन फुक्स और वेस बेंजामिन ने अच्छा प्रदर्शन किया। डिफेंस हालांकि बिखरा हुआ नजर आया जिससे दक्षिण कोरिया को पहले हाफ में गोल करने के मौके मिल गए थे। लगातार तीसरे खिताब पर नजरें गड़ाने वाली जर्मन टीम के पास अब कोई कोताही बरतने की गुंजाइश नहीं बची है।

दूसरी ओर, बारह बरस बाद विश्व कप खेल रही कनाडा के हौसले पहले मैच में हार के बावजूद बुलंद हैं। उसके पास राब शार्ट और कप्तान केन परेरा जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं जो 300 अंतरराष्ट्रीय मैच पूरे करने से सिर्फ दो मैच दूर हैं।

वहीं, दो बार ओलंपिक खेल चुके पाल वेटलाफर डिफेंस की अगुवाई कर रहे हैं। पहले मैच में गोल करने वाले मार्क पीयरसन और स्काट टपर जैसे युवा खिलाड़ी जर्मन लीग में खेलते हैं। इनके अलावा भारतीय मूल के रंजीव देयोल, कीगन परेरा और सुखविंदर गब्बर सिंह भी बेहतरीन प्रदर्शन करने को बेताब हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कनाडा के खिलाफ पूरे अंक लेने उतरेगा जर्मनी