स्पीड किंग कोरिया के लिये आसान चुनौती होगी अर्जेंटीना - स्पीड किंग कोरिया के लिये आसान चुनौती होगी अर्जेंटीना DA Image
15 नबम्बर, 2019|1:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्पीड किंग कोरिया के लिये आसान चुनौती होगी अर्जेंटीना

स्पीड किंग कोरिया के लिये आसान चुनौती होगी अर्जेंटीना

पहले ही मैच में ओलंपिक और विश्वकप चैम्पियन जर्मनी को ड्रा पर रोकने वाली दक्षिण कोरियाई टीम के लिये बारहवें हाकी विश्वकप में पूल ए के दूसरे मैच में अर्जेंटीना की चुनौती मुश्किल नहीं होगी लिहाजा उसकी नजरें शानदार अंतर से जीत दर्ज करके पूरे अंक हासिल करने पर रहेंगी।

अपने जबर्दस्त दमखम और रफ्तार की बदौलत कोरिया ने पूल ए के पहले मैच में दुनिया की नंबर एक टीम जर्मनी को 2-2 से ड्रा पर रोका। वहीं हालैंड के 3-0 से हारने के बाद अर्जेंटीना के हौसले वैसे ही पस्त है। एशियाई हाकी में बड़ी ताकत के रूप में उभर रही कोरियाई टीम को हालांकि पूरे 70 मिनट लय बरकरार रखनी होगी जिसने पिछले मैच में पहले हाफ में दो गोल दागने के बाद जर्मनी को वापसी का मौका दे दिया।

कोच सियोक क्यो शिन ने भी स्वीकार किया कि दूसरे हाफ में उनकी टीम ने मैच पर नियंत्रण खो दिया था। उन्होंने कहा कि हमें दोनों हाफ में वही रफ्तार और स्टेमिना बरकरार रखना होगा। अब किसी मैच में कोताही नहीं बरती जा सकती। हमारा पहला लक्ष्य सेमीफाइनल में पहुंचना है और हम हर मैच जीतने के इरादे से खेलेंगे। पिछले दो विश्वकप में चौथे स्थान पर रहे कोरिया की उम्मीदें जोंग हयून जांग पर टिकी हैं जिसने 2007 चैम्पियंस ट्राफी में सर्वाधिक गोल दागे और बीजिंग ओलंपिक में कोरिया के लिये सबसे ज्यादा गोल किये।

अनुभवी स्ट्राइकर जोंग हो सो फारवर्ड पंक्ति की अगुवाई करेंगे जबकि पेनल्टी कार्नर का जिम्मा हयून हे सुंग पर होगा जिन्होंने जर्मनी के खिलाफ पहला गोल दागा था। दूसरी ओर अर्जेंटीना को पेनल्टी कार्नर में सुधार करना होगा। मुख्य कोच और महान ड्रैग फ्लिकर जार्ज लोम्बी भी इससे इत्तेफाक रखते हैं जिन्होंने पहले मैच की हार के बाद इस पहलू पर खास मेहनत की है।

हालैंड के खिलाफ अर्जेंटीना को छह पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन एक भी तब्दील नहीं किया जा सका। विश्वकप क्वालीफायर में सबसे ज्यादा गोल करने वाले उसके स्टार खिलाड़ी प्रेडो इबारा का लय हासिल करना टीम के लिये बेहद जरूरी है। अर्जेंटीना के कप्तान मटियास विला का लक्ष्य टूर्नामेंट के जरिये रैंकिंग में सुधार और देश में हाकी को लोकप्रिय बनाना है। उन्होंने कहा कि अर्जेंटीना में लोग फुटबाल के दीवाने हैं। हाकी उतनी लोकप्रिय नहीं है लेकिन हम विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करके देश में हाकी का प्रचार करना चाहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्पीड किंग कोरिया के लिये आसान चुनौती होगी अर्जेंटीना