DA Image
25 फरवरी, 2020|1:16|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उद्घाटन मैच में स्पेन ने बाजी मारी

उद्घाटन मैच में स्पेन ने बाजी मारी

बीजिंग ओलंपिक के रजत पदक विजेता स्पेन ने बारहवें हाकी विश्व कप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए रविवार को पूल बी के उद्घाटन मैच में दक्षिण अफ्रीका को 4-2 से हराया।

पिछले विश्व कप की कांस्य पदक विजेता स्पेनिश टीम पूरे मैच खासकर दूसरे हाफ में दक्षिण अफ्रीका पर भारी पड़ी। दक्षिण अफ्रीका के लिए जूलियन हाइक्स (16वां मिनट) और इयान हेली (30वां मिनट) ने गोल दागे जबकि स्पेन के लिए राक ओलिवरी (20वां), डेविड अलेग्रे (21वां), रौड्रिगो ग्राजा (46वां) और पाल कामेडा (60वां मिनट, पेनाल्टी कार्नर) ने गोल किए।

पहले हॉफ में स्कोर 2-2 से बराबर रहा। स्पेन के खिलाड़ियों ने आक्रामक शुरुआत करके गेंद पर नियंत्रण बनाए रखा लेकिन विश्व रैंकिंग में 13वें स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका ने उसे ज्यादा देर दबाव बनाए रखने नहीं दिया। पहला पेनाल्टी कार्नर 12वें मिनट में दक्षिण अफ्रीका को मिला जिसे स्पेनिश गोलकीपर फ्रांसिस्को कोर्टेस ने बड़ी मुस्तैदी से बचा लिया। स्पेन ने इसी मिनट में जबर्दस्त जवाबी हमला बोलते हुए शानदार मूव बनाया हालांकि गोल करने का सुनहरा मौका उससे दक्षिण अफ्रीकी डिफेंडर टेन पेटन ने छीन लिया।

स्पेन को 16वें मिनट में मिला पहला पेनाल्टी कार्नर बर्बाद गया। इसके तुरंत बाद दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों ने जवाबी हमला बोला जिसका फायदा उन्हें मिला जब हाइक्स ने गोल करके टीम को बढत दिला दी। गोल गंवाने से स्तब्ध स्पेन के खिलाड़ियों ने बेहतरीन मूव बनाए और मैन टू मैन जबर्दस्त मार्किंग का प्रदर्शन किया। अब तक 43 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके राक ओलिवर ने 20वें मिनट में डिफ्लैक्शन पर स्पेन के लिए बराबरी का गोल दागा। दक्षिण अफ्रीकी गोलकीपर स्पेनिश खिलाड़ियों के हमले से चकमा खाकर गिर गए जिसका फायदा उठाकर ओलिवर ने पलक क्षपकते ही गेंद गोल के भीतर डाल दी।

अगले ही मिनट स्पेन ने एक और गोल करके 2-1 की बढ़त कायम कर ली। अपना 149वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे स्ट्राइकर डेविड अलेग्रे ने अपने अनुभव का पूरा मुजाहिरा पेश करते हुए दक्षिण अफ्रीकी डिफेंस में सेंध लगाकर यह गोल दागा। पिछड़ने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने आक्रामक रुख अपनाते हुए स्पेनिश गोल पर हमले बोले। उसे 29वें मिनट में दूसरा पेनाल्टी कार्नर मिला जिसे कोर्टेस ने गोल में तब्दील नहीं होने दिया, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों ने हार नहीं मानी और गेंद पर नियंत्रण बनाए रखा। युवा इयान हीली ने अगले मिनट इसी मूव को गोल में बदलकर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:उद्घाटन मैच में स्पेन ने बाजी मारी