हॉकी टीम को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल तक पहुंचने का यकीन - हॉकी टीम को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल तक पहुंचने का यकीन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हॉकी टीम को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल तक पहुंचने का यकीन

हॉकी टीम को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल तक पहुंचने का यकीन

जर्मनी में पिछले वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बावजूद आठ बार की ओलंपिक चैंपियन भारतीय हॉकी टीम को इस महीने के आखिर में शुरु हो रहे 12 देशों के इस टूर्नामेंट में घरेलू दर्शकों के समर्थन के दम पर टॉप-4 टीमों में जगह बनाने का पूरा यकीन है।

भारतीय कप्तान राजपाल सिंह और उनके साथी खिलाड़ियों ने कहा कि पिछले वर्ल्ड कप में 11वें स्थान पर रही टीम ने इस बार काफी मेहनत की है।
    
राजपाल ने गुरुवार रात एक सम्मान समारोह के मौके पर पत्रकारों से कहा कि हमारी नजरें सेमीफाइनल में जगह बनाने पर है। वहां से कुछ भी हो सकता है। हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हमने अपनी पारंपरिक शैली को छोड़े बिना यूरोपीय हॉकी के भी गुर सीखे हैं। हमें अपनी धरती पर खेलने का फायदा भी मिलेगा। थोड़ा दबाव होगा लेकिन यह हमारे पक्ष में रहेगा।
    
चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच को लेकर बने हाइप को तूल नहीं देते हुए राजपाल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी का खेल देखने लायक होगा। यह अच्छा है कि पहला मैच भारत और पाकिस्तान के बीच होगा। जर्मनी के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम सबसे कठिन होंगी। यह अच्छा है कि हमारा सामना पूल में ऑस्ट्रेलिया से होगा, सेमीफाइनल में नहीं।

राजपाल ने तीन ड्रैग फ्लिकरों संदीप सिंह, दिवाकर राम और धनंजय महादिक की मौजूदगी का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि पहली बार टीम में तीन ड्रैग फ्लिकर हैं और वे मैच की रंगत बदल सकते हैं।

सीनियर स्ट्राइकर अर्जुन हलप्पा ने कहा कि पता नहीं मैं अगला वर्ल्ड कप खेलूंगा या नहीं। पता नहीं मैं कितने साल और हॉकी खेलूंगा लिहाजा यह वर्ल्ड कप मेरे लिए बहुत अहम है। खिलाड़ियों और भारतीय हॉकी के भविष्य के लिए यह टूर्नामेंट काफी अहम है। पहला मैच काफी महत्वपूर्ण होगा, जिससे पूरे टूर्नामेंट की दिशा तय होगी। मुझे लगता है कि हम सेमीफाइनल तक पहुंचेंगे।

प्रभजोत सिंह ने कहा कि सीनियर होने के नाते उनके कंधों पर अतिरिक्त भार है और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।
    
पूर्व कप्तान संदीप सिंह ने कहा कि भारतीय हॉकी की तस्वीर बदलने के लिए वर्ल्ड कप काफी अहम साबित होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हॉकी टीम को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल तक पहुंचने का यकीन