DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धोनी को धकेल हसी बने नंबर वन

धोनी को धकेल हसी बने नंबर वन

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 के पायदान से फिसल गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के माइक हसी ने उन्हें दूसरे नंबर पर धकेल दिया है। धोनी की काफी लंबे अर्से से आईसीसी वनडे रैंकिंग में बादशाहत कायम थी, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले हसी ने उनसे यह रूतबा फिलहाल छीन लिया है। टीम इंडिया के लिए एक अच्छी बात ये है कि टॉप-10 में इस समय तीन भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं। धोनी के अलावा सचिन तेंदुलकर सातवें और वीरेंद्र सहवाग नौंवे पायदान पर काबिज हैं।

युवराज सिंह, गौतम गंभीर और सुरेश रैना टॉप-20 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। युवराज को जहां इस सूची में 12वां स्थान मिला है वहीं गंभीर 19वें और रैना 20वें स्थान पर हैं। बांग्लादेश में खेली गई ट्रायएंगुलर सीरीज में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले युवा बल्लेबाज विराट कोहली 21वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजों में भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह छठे क्रम पर हैं। टॉप-10 में जगह बनाने वाले वह एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं। बांग्लादेश में शानदार प्रदर्शन करने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज जहीर खान 21वें पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान डेनियल विटोरी ने गेंदबाजों में पहला स्थान हासिल किया है जबकि जिंब्बावे के रेयान प्रायस दूसरे और बांग्लादेश के कप्तान शकीबुल हसन तीसरे स्थान पर हैं।

वनडे रैंकिंग के नए बादशाह बने हसी के कुल 825 रेटिंग प्वाइंट्स है जबकि धोनी के खाते में कुल 822 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। रैंकिंग में तीसरे नंबर पर दक्षिण-अफ्रीका के एबी डिवीलियर्स हैं जबकि चौथे और पांचवें पायदान पर वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और एस चंद्रपाल बने हुए हैं।

आईसीसी वनडे रैंकिंग

1. माइक हसी
2. महेंद्र सिंह धोनी
3. एबी डिवीलियर्स
4. क्रिस गेल
5. शिवनारायण चंद्रपाल
6. ग्रीम स्मिथ
7. सचिन तेंदुलकर
8. रिकी पॉन्टिंग
9. वीरेंद्र सहवाग
10. कुमार संगाकारा   

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धोनी को धकेल हसी बने नंबर वन