पीसीबी ने आईपीएल के लिए खिलाड़ियों से एनओसी वापस ली - पीसीबी ने आईपीएल के लिए खिलाड़ियों से एनओसी वापस ली DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीसीबी ने आईपीएल के लिए खिलाड़ियों से एनओसी वापस ली

पीसीबी ने आईपीएल के लिए खिलाड़ियों से एनओसी वापस ली

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी में अनदेखी का जवाब देते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस टवंटी 20 लीग के तीसरे सत्र में हिस्सा लेने के लिए अपने खिलाड़ियों को जारी सभी अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) शुक्रवार को वापस ले लिए।

पीसीबी के इस कड़े रवैए के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों की आईपीएल के आगामी सत्र में हिस्सा लेने की संभावना लगभग खत्म हो गई है फिर चाहे फ्रेंचाइजी स्थानापन्न खिलाड़ियों की तरह ही उन्हें टीम से क्यों ना जोड़ना चाहें। बोर्ड की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि आईपीएल थ्री के लिए खिलाड़ियों को जारी एनओसी को रद्द समझा जाए।

बयान के मुताबिक, भविष्य में अगर किसी खिलाड़ी को आईपीएल प्रतियोगिता में खेलने के लिए निमंत्रण मिलता है तो पीसीबी संबंधित सरकारी अधिकारियों से परामर्श के बाद प्रत्येक मामले में अलग से फैसला करेगा। यह घोषणा उसी दिन हुई जब भारतीय राजनीतिक दल शिव सेना ने कहा कि वह पाकिस्तान खिलाड़ियों को आईपीएल में नहीं खेलने देगा जबकि आईपीएल आयुक्त ललित मोदी ने भी कहा कि कोई भी फ्रेंचाइजी उनकी जानकारी और स्वीकृति के बिना पाकिस्तानी खिलाड़ियों को नहीं चुन सकती।

मुंबई में 19 जनवरी को हुई नीलामी में पाकिस्तान के 11 खिलाड़ियों में से कोई भी नहीं बिका था जिस पर पाकिस्तान में काफी नाराजगी जताई गई थी। नीलामी प्रकरण से राजनयिक विवाद शुरू होने की आशंका भी शुरू हो गई थी क्योंकि दोनों देशों के शीर्ष मंत्री भी इस विवाद से जुड़ गए थे।

पिछले कुछ दिनों में हालांकि माहौल कुछ ठंडा पड़ा था जब भारतीय गृहमंत्री पी चिदंबरम ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का समर्थन किया था। चिदंबरम ने निजी तौर कहा था कि आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का नहीं खेलना खेल का नुकसान है।

खेल मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने भी कहा कि अगर भविष्य में किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी को आईपीएल में खेलने की पेशकश मिलती है तो उसे पीसीबी से संपर्क करना होगा जो सुरक्षा क्लीयरेंस और विदेश मंत्रालय से स्वीकृति सहित संबंधित मंत्रालय से नया अनापत्ति प्रमाण पत्र लेगा। अधिकारी ने कहा कि आईपीएल के लिए दी गई सभी स्वीकृति अब रद्द मानी जाएंगी। पीसीबी ने कहा कि अनापत्ति प्रमाण पत्र वापस लेने का फैसला सरकार के निर्देश के तहत नहीं किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीसीबी ने आईपीएल के लिए खिलाड़ियों से एनओसी वापस ली