DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेल के जरिए नौकरियों का सृजन करेंगे ओबामा

रेल के जरिए नौकरियों का सृजन करेंगे ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अब रेल के जरिए रोजगार सृजन की योजना बनाई है। ओबामा ने शुक्रवार को अमेरिका में द्रुत गति के रेल गलियारे में भारी निवेश की घोषणा की।

उन्होंने कहा है कि इससे न केवल रोजगार के अवसर पैदा होंगे, बल्कि सड़क एवं वायु परिवहन पर निर्भरता भी घटेगी। इस रेल गलियारे में शुरुआत में आठ अरब डॉलर का निवेश किया जाएगा।

ओबामा ने फ्लोरिडा के तंपा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इससे तत्काल रोजगार का सृजन होगा और यह भविष्य में मजबूत अर्थव्यवस्था का आधार भी बनेगा। ओबामा ने 13 द्रुत गति के रेल गलियारों की घोषणा की है, जिसके तहत 31 राज्य आएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति का मानना है कि इससे अमेरिका के परिवहन क्षेत्र की तस्वीर बदल जाएगी।

उपराष्ट्रपति जोए बिडेन के साथ सभा को संबोधित करते हुए ओबामा ने देशभर में इन परियोजनाओं में शुरुआत में आठ अरब डॉलर का निवेश करने की घोषणा की है। ओबामा ने कहा कि इसका कोई कारण नहीं है कि जब दूसरे देश द्रुत गति की रेल लाइन बना सकते हैं, तो हम क्यों नहीं।

बिडेन ने कहा कि इस निवेश के कई मकसद हैं। इससे वर्तमान रेल लाइनों में सुधार होगा और रेल सेवाओं की गति बढ़ेगी। रेल सेवा विश्वसनीय हो सकेगी। इससे सड़कों से कारें हटेंगी, भीड़भाड़ कम होगी, प्रदूषण घटेगा और उत्पादकता बढ़ेगी। ये द्रुत गति की ट्रेनें 169 से 230 मील प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेल के जरिए नौकरियों का सृजन करेंगे ओबामा