हां, बांग्लादेश बीस विकेट ले सकता हैः धोनी - हां, बांग्लादेश बीस विकेट ले सकता हैः धोनी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हां, बांग्लादेश बीस विकेट ले सकता हैः धोनी

हां, बांग्लादेश बीस विकेट ले सकता हैः धोनी

टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने पहले टेस्ट से पहले टीम के कार्यवाहक कप्तान वीरेन्द्र सहवाग द्वारा बांग्लादेश टीम को साधारण टीम करार देने के बयान में सुधार करते हुए शनिवार को कहा कि मेजबान टीम को कोई देश में हल्के में नहीं ले सकता है लेकिन बांग्लादेशी टीम को मुश्किल परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन करना सीखना होगा।

रविवार से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट की पूर्व संध्या पर जब संवाददाताओं ने धोनी से सहवाग के पूर्व के बयान के हवाला देते हुए पूछा कि क्या मेजबान टीम भारत के बीस विकेट लेने की क्षमता रखती है तो धोनी ने कहा कि यही कारण है कि बांग्लादेश टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है। क्योंकि वे बीस विकेट ले सकते हैं। आप किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते हैं। सौ बातों की एक बात तो यह है कि दस अच्छी गेंदें किसी भी टीम का ध्वस्त कर सकती हैं लेकिन इसके लिए विपक्षी पर दबाव बनाने की जरूरत होती है।

गौरतलब है कि कार्यकारी कप्तान सहवाग ने पहले टेस्ट से पहले कहा था कि बांग्लादेश की टीम साधारण है। सहवाग बाद के लगभग सभी संवाददाता सम्मेलन में अपने इस बयान को दोहराते रहे। उन्होंने कहा था कि बांग्लादेश के गेंदबाज भारत के बीस विकेट नहीं ले सकते हैं। चटगांव टेस्ट में बांग्लादेश टीम के प्रदर्शन के सवाल पर धोनी ने कहा कि ये कहना तो गलत होगा कि इस टेस्ट में मेजबान टीम जीत सकती थी। क्योंकि चौथे दिन के बाद ही यह तय हो गया था कि मैच का परिणाम निकलेगा, लेकिन ये भी सही है कि मेजबान टीम ने हमें कड़ी टक्कर दी।

पीठ की चोट के बाद दूसरे टेस्ट में खेलने को तैयार धोनी से पहले टेस्ट में बांग्लादेशी टीम की प्रतिबद्धता से संबंधित सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मेजबान टीम में प्रतिबद्धता की कमी थी। हां ये जरूर था कि वे अपनी नीतियों को सही तरीके से लागू नहीं कर सके। वनडे क्रिकेट आक्रामक तरीके से खेली जा सकती है लेकिन टेस्ट क्रिकेट इन सबसे अलग होता है।

धोनी ने कहा कि टेस्ट में एक पारी में अब खराब खेलते हैं लेकिन दूसरी पारी में आप वापसी करते हुए विपक्षी को चौंका सकते हैं। बांग्लादेश की टीम में कुछ बल्लेबाज खूब शाट खेल सकते हैं, लेकिन अंत में बात पिच पर घंटों टिके रहकर बड़े स्कोर बनाने की आती है। यह पूछने पर कि क्या बांग्लादेश दूसरा टेस्ट जीत सकती है तो धोनी ने कहा कि हां, हर टीम जीतने के लिए ही खेलती है। क्योंकि अगर उन्हें इसकी उम्मीद नहीं होगी तो वे नहीं खेलेंगी। लेकिन ऐसा करने के लिए उन्हें बेहतर खेल दिखाना होगा। टेस्ट क्रिकेट में आपको निश्चित समय में निरंतरता के साथ खेलना होता है।

टीम इंडिया के टेस्ट में नंबर एक बनने के बाद उससे उम्मीदें बढ़ने के सवाल पर भारतीय कप्तान ने कहा कि निश्चित तौर पर जब आप नंबर एक टीम बनते हैं तो लोगों को आपसे उम्मीद होती है। इसके लिए आपको लगातार जीतते रहना होगा। लेकिन मैं इस बारे में कागजी बयान नहीं देना चाहता हूं। मैं मैदान पर जाकर अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। मैं व्यवहारिकता में विश्वास रखता हूं। पहले टेस्ट की पहली पारी में हमारी टीम अच्छा नहीं खेली थी लेकिन दूसरी पारी में खिलाड़ियों ने वापसी की और मेरी उम्मीद भी ऐसी ही थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हां, बांग्लादेश बीस विकेट ले सकता हैः धोनी