DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2010 में फिटनेस पर ध्यान देंगे अखिल

2010 में फिटनेस पर ध्यान देंगे अखिल

ओलंपियन मुक्केबाज अखिल कुमार कलाई की चोट से उबर चुके हैं, लेकिन वह वर्ष के शुरू में मुंबई में होने वाले सुपर कप एलीट मुक्केबाजी टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगे और उन्होंने कहा कि 2010 में उनके लिए सबसे अहम चीज फिटनेस को बरकरार रखना होगा क्योंकि चोट ने उन्हें कई बार महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों से बाहर होने के लिए बाध्य किया है।

फिर से अपने पुराने वर्ग बैंथमवेट में पहुंचे अखिल ने कहा कि मैं पहले अपनी चोट की उचित देखभाल नहीं करता था, जिसके कारण पिछला साल मेरे लिए अच्छा नहीं रहा लेकिन अब 2010 में मैंने चोट के प्रति लापरवाही नहीं बरतने का लक्ष्य बनाया है क्योंकि इसका खामियाजा मेरी बाक्सिंग और कैरियर को भुगतना पड़ा है।
 
अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) ने कुछ समय पहले कुछ वर्गों को समाप्त करने का फैसला किया, जिसके बाद बैंथमवेट में 54 किग्रा को 56 किग्रा में तब्दील कर दिया गया। अखिल ने 57 किग्रा फेदरवेट में पहुंच गए थे, लेकिन यह वर्ग खत्म होने के बाद उन्होंने अपने पुराने वर्ग में वापसी कर ली है।

अखिल ने कहा कि उनकी कलाई की चोट अब ठीक है, लेकिन वह फरवरी के बाद ही किसी टूर्नामेंट में भाग ले पाएंगे, इसलिए वह 18 से 22 जनवरी को मुंबई में होने वाले सुपर कप एलीट मुक्केबाजी टूर्नामेंट में भी शिरकत नहीं करेंगे। अखिल कलाई की चोट के कारण कई टूर्नामेंटों में भाग नहीं ले पाए थे, जिसके बाद मित्तल चैम्पियंस ट्रस्ट ने उन्हें फिजियो हीथ मैथ्यूज की अगुआई में दक्षिण अफ्रीका रिहैबिलिटेशन के लिए भेजा। उनकी कलाई की चोट अब ठीक है, लेकिन वह पूरी तरह से ठीक होने के बाद ही रिंग में वापसी करेंगे।

अखिल ने कहा कि पहले जब मेरी चोट में थोड़ा सुधार होता था तो मैं सप्लीमेंटस और अच्छा खाना पीना तथा एक्सरसाइज छोड़ देता था, जिसका खामियाजा मैं भुगत चुका हूं। अब मैं वही गलतियां दोबारा नहीं दोहराऊंगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2010 में फिटनेस पर ध्यान देंगे अखिल