DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बीएसएनएल के भविष्य पर पीएमओ ने बुलाई बैठक

बिज़नेसबीएसएनएल के भविष्य पर पीएमओ ने बुलाई बैठक

एजेंसी
Sun, 03 Jan 2010 03:57 PM
बीएसएनएल के भविष्य पर पीएमओ ने बुलाई बैठक

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल के घटते राजस्व तथा बाजार हिस्सेदारी की स्थिति पर विचार के लिए छह जनवरी को दूरसंचार विभाग के साथ बैठक बुलाई है।

बीएसएनएल द्वारा 9.3 करोड़ जीएसएम लाइनों को जोड़ने के लिए 35,000 करोड़ रुपये की भारी भरकम निविदा को लेकर विवाद के मद्देनजर भी बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बैठक के दौरान इस विवाद पर भी चर्चा हो सकती है।

दूरसंचार कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक कुलदीप गोयल ने कहा कि छह जनवरी की बैठक काफी पहले ही तय हो चुकी थी। बैठक में बीएसएनएल का प्रदर्शन सुधारने पर चर्चा होगी। लेकिन यह बैठक 35,000 करोड़ रुपये की निविदा या इसकी सीवीसी से जांच का मुद्दे पर नहीं है। कुल मिलाकर बैठक में विस्तार पर चर्चा हो सकती है।

अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बैठक की अध्यक्षता करेंगे या पीएमओ के अधिकारी बीएसएनएल के साथ विचार-विमर्श करेंगे।

बीएसएनएल के घटते राजस्व से चिंतित पीएमओ ने सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी के शीर्ष अधिकारियों तथा दूरसंचार मंत्री ए राजा से इसका कारण तलाशने तथा प्रदर्शन सुधारने के उपाय करने को कहा था। 2008-09 के दौरान बीएसएनएल को 36,000 करोड़ रुपये के कारोबार पर मात्र 575 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।

संबंधित खबरें