अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बदली छंटने के बाद कोहरे के साथ बढ़ेगी ठण्ड

साल का आखिरी दिन भी ठिठुरते हुए, अलाव की आँच और स्वेटर-मफलर-ग्लब्स-शॉल की गर्माहट के साथ चाय व कॉफी की चुस्कियों के बीच गुजरा। साल का नया साल भी कुछ ऐसे ही बीतने के आसार हैं क्योंकि बारिश के  बाद अब बादल छंटेंगे और कोहरे के साथ ही ठण्ड का प्रकोप और बढ़ेगा।

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र केनिदेशक जे.पी.गुप्ता के अनुसार फिलहाल अभी और बारिश के आसार नहीं हैं। गुरूवार को भी राजधानी लखनऊ व आसपास के क्षेत्र में सुबह से शाम हो गई और सूरज की गुनगुनी धूप मन मसोस कर रह गई।

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते चौबीस घण्टों के दौरान पूर्वी उ.प्र.के सभी मण्डलों में वर्षा हुई जबकि पश्चिमी मण्डलों में मौसम सूखा रहा। इस अवधि में राज्य में सबसे अधिक 1-1 सेण्टीमीटर बारिश फुर्सतगंल, इलाहाबाद व सुल्तानपुर में रिकार्ड की गई।

इस दरम्यान गोरखपुर, फैजाबाद, लखनऊ मण्डलों में रात के तापमान में वृद्वि दर्ज की गई जबकि बरेली, आगरा, मेरठ मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से कम दर्ज हुआ। प्रदेश का सबसे ठण्डा स्थान नजीबाबाद रहा जहाँ रात को पारा 4.5 डिग्री सेल्सियस पर रिकार्ड हुआ। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले चौबीस घण्टों के दौरान मौसम सूखा रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बदली छंटने के बाद कोहरे के साथ बढ़ेगी ठण्ड