class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मूर्तियाँ-स्मारक ढहाएँगे, बनाएँगे स्कूल : मुलायम

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने फिर ऐलान किया है कि उनकी सरकार बनी तो लखनऊ में मायावती सरकार की ओर बनाई गईं मूर्तियों व स्मारकों को ढहाया जाएगा।

समाजवादी नेता स्वर्गीय राजनारायण की 24वीं पुण्यतिथि के मौके पर गुरुवार को पार्टी की ओर से आयोजित संकल्प दिवस के आयोजन के बाद वे मीडिया से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मूर्तियों व स्मारकों की जगह अस्पताल और स्कूल बनवाए जाएँगे। उनका नामकरण बाबा साहब अम्बेडकर पर ही किया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री ने अकेले लखनऊ में 2500 एकड़ से ज्यादा जमीन पर कब्जा किया है। अपनी मूर्तियाँ लगवाई हैं।

श्री यादव ने कहा कि सरकार की यह मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। सरकारी पैसे का खर्च कर बनवाईं गईं अपनी मूर्तियों और स्मारकों पर कब्जा कर इन्हें ढहाया जाएगा। सिर्फ सपा ही इस मनमानी का विरोध कर रही है। यह आगे भी जारी रहेगा। 19 जनवरी को जेल भरो आंदोलन उसी कड़ी में होगा। मैं खुद लखनऊ में नेतृत्व कर जेल जाऊँगा। लखनऊ इसलिए क्योंकि सरकार ने हदें पार कर दी हैं। इसलिए मुझे खुद सड़क पर उतरना पड़ रहा है।

श्री यादव ने कहा कि राजनारायण हमेशा अन्याय के खिलाफ लड़ते थे। पार्टी उनके दिखाए रास्ते पर चलते हुए अन्याय का विरोध जारी रखेगी। इससे पहले राजनारायण को श्रद्घांजलि देते हुए कार्यकर्ताओं के बीच श्री यादव ने कहा कि राजनारायण से हमें  प्रेरणा लेनी चाहिए।

उन्होंने राजनारायण के साथ खुद के कई संस्मरण भी सुनाए।  इस मौके पर भगवती सिंह, वीरेन्द्र भाटिया, राम नारायण साहू, राज किशोर मिश्र, एसआरएस यादव,रविदास मेहरोत्र, शारदा प्रताप शुक्ला, सुशील दीक्षित समेत अन्य नेता व पदाधिकारी भी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मूर्तियाँ-स्मारक ढहाएँगे, बनाएँगे स्कूल : मुलायम