class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फर्जी आईडी से खाते खुलवाने वाला व्यक्ति फंसा

गोविंदपुरी पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने अलग-अलग नाम से फर्जी आईडी प्रूफ बनाकर बैंकों में खाते खोले हुए थे। इसका मकसद खातों में मोटी रकम दिखाकर क्रेडिट कार्ड हासिल करना था।

पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। माना जा रहा है कि यह गिरोह अभी तक विभिन्न बैंकों को लाखों रुपये का चूना लगा चुका है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक गोविंदपुरी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर साबिर आलम (24) को गिरफ्तार किया है। तलाशी लेने पर उसके पास से पांच पैन कार्ड, चार इलेक्शन कार्ड और एक ड्राइविंग लाइसेंस बरामद हुआ है। इनमें फोटो उसी का है, लेकिन इनमें उसका नाम साबिर, इरफान और संजय लिखा हुआ है।

उसका आईसीआईसीआई, एक्सिस, एसबीआई, धन लक्ष्मी और जामिया कोऑपरेटिव बैंक में खाता खुला है। इसके पास तीन बैंकों के डेबिट कार्ड भी मिले हैं।

पूछताछ में खुलासा हुआ है कि साबिर आठवीं पास है। कुछ समय पूर्व वह नेहरू प्लेस में एक बैंक का खाता खुलवाने गया था, लेकिन कागजात पूरे नहीं होने पर बैंक वालों ने उसका खाता खोलने से मना कर दिया।

साबिर जब बैंक से बाहर निकला तो दो-तीन लोगों ने उसे खाता खुलवाने का भरोसा दिलाया। फिर कुछ समय में उसका अनेक बैंकों में खाता खुल गया। गिरोह के अन्य सदस्यों ने उससे कहा था कि कुछ समय तक बैंकों में मोटी रकम जमा करने व निकालने पर बैंकों के क्रेडिट कार्ड बन जाएंगे। पुलिस संबंधित बैंकों से उसके खातों की स्टेटमेंट निकाल रही है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फर्जी आईडी से खाते खुलवाने वाला व्यक्ति फंसा