DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

परीक्षा परिणाम को लेकर असमंजस में छात्र

हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा बारहवीं कक्षा के पहले सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम की तिथि घोषित न होने से बोर्ड परीक्षार्थी असमंजस में हैं। रिजल्ट घोषित होने की गलत सूचना मिलने पर बुधवार को बारहवीं बोर्ड परीक्षा के परीक्षार्थी और स्कूल प्रबंधन इसका परीक्षा के परिणाम जानने के लिए भटकते रहे। स्कूल प्रबंधन ने जिला शिक्षा कार्यालय फोन कर बारहवीं के रिजल्ट के बारे में जानकारी ली। जबकि छात्र परिणाम जानने के लिए साइबर कैफे के चक्कर काटते रहे।

आठवीं और दसवीं कक्षा के पहले सेमेस्ट परीक्षा के रिजल्ट 21 दिसंबर को घोषित किया गया। जबकि बारहवीं के रिजल्ट को लेकर बोर्ड द्वारा कोई सूचना जारी नहीं की गई। ऐसे में परीक्षार्थी और स्कूल प्रबंधन बारहवीं की परीक्षा को लेकर असमंजस में हैं।

बुधवार को बारहवीं के रिजल्ट घोषित होने की अफवाह ने परीक्षार्थियों को परेशानी में डाल दिया। अपना रिजल्ट जानने के लिए छात्र साइबर कैफे की ओर दौड़ पड़े। घंटों इंतजार के बाद छात्रों को पता लगा कि बोर्ड की ओर से बारहवीं का रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। अंत में छात्र निराश होकर अपने घरों को लौट गए। वहीं स्कूल प्रबंधन में भी बारहवीं का रिजल्ट हौव्वा बना रहा। स्कूल प्रबंधन ने जिला शिक्षा कार्यालय फोन कर रिजल्ट की जानकारी हासिल की। 

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रधान रमेश डागर ने बताया कि बोर्ड ने रिजल्ट संबधी कोई लिखित सूचना जारी नहीं की थी। मौखिक तौर पर बारहवीं परीक्षा का रिजल्ट बुधवार को घोषित होने की बात कही गई थी। इसके चलते स्कूल प्रबंधन और छात्र रिजल्ट को लेकर असमंजस में रहे।

हरियाणा शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार बारहवीं के पहले सेमेस्टर परीक्षा का रिजल्ट अगले सप्ताह घोषित किया जाएगा। परिणाम घोषित करने की तिथि 4 जनवरी हो सकती है। स्कूल प्रबंधन और छात्रों को इसकी लिखित जानकारी जल्द दे दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:परीक्षा परिणाम को लेकर असमंजस में छात्र