अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गाजीपुर में अपहृत छात्र की गला घोंटकर हत्या

कनुआन गांव से अगवा किये गये आठ वर्षीय छात्र वैभव का हत्या कर फेंका गया शव गांव के ही मौनी बाबा धाम की चहारदीवारी के पीछे स्थित सरपत की झाड़ से बरामद हुआ है। अपराधियों ने वैभव को अगवाकर उसे कनुआन गांव के ही एक इण्टर कालेज में बंधक बनाकर रखा था। शव बरामद होने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस अधीक्षक ने शादियाबाद थानाध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि, शादियाबाद थाना क्षेत्र कनुआन गांव निवासी श्रीकांत के पुत्र वैभव को बीते रविवार के दिन अपराधियों ने अगवा कर लिया था। इस मामले में पुलिस ने सिर्फ गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर चुप्पी साध ली थी। पुलिस इस मामले को अपहरण मान ही नहीं रही थी।

परिजन बार-बार अपहरण की आशंका जताते रहे, पर पुलिस खामोश बैठी रही। बीडीसी सदस्य सत्येन्द्र पासवान ने शादियाबाद थानाध्यक्ष सूर्य प्रकाश यादव को कुछ ऐसे लोगों के नाम भी बताये थे, जिन पर उन्हें अपने भतीजे का अपहरण करने का शक था। मंगलवार को सक्रिय हुई पुलिस ने गांव के ही एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया, तब जाकर इस बात का खुलासा हुआ कि वैभव का अपहरण हुआ है।

गुरुवार को तड़के ग्रामीणों ने वैभव का शव गांव में ही स्थित मौनीबाबा धाम की चहारदीवारी से सटे सरपत के झाड़ में देखा। यह खबर पूरे गांव में फैल गयी। घटनास्थल पर मृतक के परिजन पहुंच गये। सूचना मिलते ही शादियाबाद थानाध्यक्ष भी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी। शारीरिक परीक्षण के बाद पुलिस ने यह पुष्ट किया कि, बालक की गला घोंटकर हत्या की गयी है।

घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर एक अंधेरे मकान में हत्या से जुड़े कुछ सबूत पुलिस ने बरामद किये। घटना स्थल पर पहुंचे एसपी एल. रवि कुमार व एएसपी सिटी वी.के. मिश्र ने बताया कि, वैभव को अगवा करने के बाद अपराधियों ने उसे कई दिनों तक गांव में ही स्थित गंगा वीर हरिजन इण्टर कालेज के एक कमरे में कैद रखा था। जब पुलिस का दबाव बढ़ने लगा तो पहचाने जाने के भय से अपराधियों ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी।

एसपी ने बताया कि, इस मामले में शादियाबाद थानाध्यक्ष सूर्य प्रकाश यादव दोषी पाये गये हैं, इसलिए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पकड़े गये आरोपितों से पूछताछ के बाद उनकी निशानदेही पर पुलिस अपहरणकाण्ड से जुड़े अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गाजीपुर में अपहृत छात्र की गला घोंटकर हत्या
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड59/1(14.0)
vs
न्यूजीलैंडबैटिंग बाकी
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
तीसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत172/7(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका165/6(20.0)
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनो से हराया
Sat, 24 Feb 2018 09:30 PM IST
दूसरा एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
न्यूजीलैंड
vs
इंग्लैंड
बे ओवल, माउंट मैंगनुई
Wed, 28 Feb 2018 06:30 AM IST