class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक ने फिर गाया ब्लूचिस्तान राग, भारत पर निशाना

पाक ने फिर गाया ब्लूचिस्तान राग, भारत पर निशाना

पाकिस्तान ने भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च ऐण्ड एनालीसिस विंग (रॉ) पर ब्लूचिस्तान प्रांत में उग्रवाद को समर्थन देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह इस मामले की जांच कर रहा है।

पाकिस्तानी गृहमंत्री रहमान मलिक ने ग्वादर शहर में संवाददाताओं से कहा कि हम ब्लूचिस्तान में अशांति फैलाने में भारतीय खुफिया एजेंसी की भूमिका की जांच कर रहे हैं। इलाके में अशांति को बढ़ावा देने में उसकी संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के अनेक नेताओं ने भारत पर ब्लूचिस्तान तथा अफगानिस्तान से सटे कबायली इलाकों में अशांति को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। हालांकि सरकार इन आरोपों को साबित करने के लिए कोई सबूत पेश नहीं कर सकी है। भारत भी पाकिस्तान के आरोपों को खारिज कर चुका है।

मलिक ने दावा किया कि भारत ब्लूचिस्तान में उग्रवाद को समर्थन देने के साथ-साथ वहां के नागरिकों को अपने ही वतन का विरोधी बनाने की कोशिश कर रहा है। गृहमंत्री ने कहा कि सरकार ब्लूचिस्तान की सभी समस्याओं पर पूरा ध्यान देकर ऐसे मंसूबों को नाकाम कर देगी।

उन्होंने बलूच रिपब्लिकन पार्टी के प्रमुख और इस वक्त पाकिस्तान से बाहर रह रहे राष्ट्रवादी नेता ब्रहमदाग बुगती को अपना छोटा भाई बताते हुए कहा कि उनके साथ सुलह की कोशिश की जा रही है। मलिक ने कहा कि सरकार सभी असंतुष्ट बलूच नेताओं से सुलह करना चाहती है। उन्होंने कहा कि हम ब्लूचिस्तान की सभी असंतुष्ट ताकतों को मनाने की कोशिश करेंगे। पूर्व में प्रभावित हुए सभी लोगों के साथ न्याय किया जाएगा। सभी बलूच लोगों की दिक्कतों का लोकतांत्रिक तरीके से समाधान किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक ने फिर गाया ब्लूचिस्तान राग, भारत पर निशाना