फोटो गैलरी

Hindi Newsमाघ मेले में श्रद्धालुओं का तांता लगा

माघ मेले में श्रद्धालुओं का तांता लगा

इलाहाबाद में गंगा, यमुना और सरस्वती नदियों के संगम पर विश्वप्रसिद्ध माघ मेला शुरू हो गया। मेले के पहले दिन पवित्र स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। पौष पूर्णिया के मौके पर तड़के चार बजे से...

माघ मेले में श्रद्धालुओं का तांता लगा
एजेंसीThu, 31 Dec 2009 02:41 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद में गंगा, यमुना और सरस्वती नदियों के संगम पर विश्वप्रसिद्ध माघ मेला शुरू हो गया। मेले के पहले दिन पवित्र स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। पौष पूर्णिया के मौके पर तड़के चार बजे से ही संगम पर श्रद्धालुओं के डुबकी लगाने का सिलसिला शुरू हो गया। देश के हर कोने से श्रद्धालु माघ मेले में पहुंच रहे हैं। हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार पौष पूर्णिमा के दिन स्नान करने से जीवन के पाप धुल जाते हैं। यह मेला 12 फरवरी तक चलेगा।

माघ मेला आयोजन समिति के एक अधिकारी पुष्कर श्रीवास्तव ने बताया कि सुबह चार बजे ही विभिन्न घाटों पर लाखों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालु डुबकी लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शुरुआती चार घंटों में करीब दो लाख भक्तों ने पवित्र स्नान किया।

यहां श्रद्धालुओं की सुरक्षा के मद्देनजर कड़े प्रबंध किए गए हैं। इलाहाबाद के पुलिस उप-महानिरीक्षक चंद्र प्रकाश ने संवादाताओं को बताया कि पहले दिन के लिए ही प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) की पांच कंपनियां, त्वरित कार्य बल(आरएएफ) की दो कंपनियां, 130 उपनिरीक्षकों और 1,100 कांस्टेबलों की तैनाती की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें